ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
एक परम वीर ने दूसरे परम वीर को श्रद्धांजलि अर्पित की
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2021 8:23:20 PM
एक परम वीर ने दूसरे परम वीर को श्रद्धांजलि अर्पित की

दिल्ली। परम वीर चक्र विक्रेता कर्नल होशियार सिंह की 23वीं पुण्‍यतिथि के अवसर पर जयपुर के शहीद स्‍मारक स्‍थल पर उस समय ऐतिहासिक और पवित्र क्षण उपस्थित हुआ जब सेवारत परम वीर चक्र (पीवीसी) विजेता सूबेदार मेजर (मानद कैप्‍टन) योगेन्‍द्र सिंह यादव ने श्रीमती होशियार सिंह और सैन्‍य सचिव तथा ग्रेनेडियर्स के कर्नल ले. जनरल राजीव सिरोही ने संयुक्‍त रूप से कर्नल होशियार सिंह को पुष्‍पांजलि अर्पित की।





प्रसिद्ध युद्ध नायक तथा सर्वोच्‍च शौर्य पुरस्‍कार विजेता कर्नल होशियार सिंह, पीवीसी, 1971 के युद्ध में कंपनी कमांडर थे, जिन्‍होंने शत्रु की भारी गोलीबारी के बीच अनेक और निरंतर आक्रमणों को विफल करते हुए शकरगढ़ सेक्‍टर में बसंतर नदी के पार पाकिस्‍तान के जरपाल नामक सैनिक ठिकाने पर कब्‍जा करने के लिए बहादुर सैनिकों का नेतृत्‍व किया था।





गंभीर रूप से घायल होने पर भी अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना और भारतीय सेना की सर्वोच्‍च परम्‍परा का पालन करते हुए मेजर होशियार सिंह ने  व्‍यक्तिगत बहादुरी, अदम्‍य साहस का परिचय दिया, जिसके लिए उन्‍हें सर्वोच्‍च शौर्य पुरस्‍कार, परम वीर चक्र प्रदान किया गया।





इस अवसर पर सेवारत सैन्‍य अधिकारी और ग्रेनेडियर्स रेजिमेंट के पूर्व सैनिक उपस्थित थे। 1971 के युद्ध के नायक कर्नल होशियार सिंह को चैन्‍नई, महोव, जबलपुर, पालमपुर और मुम्‍बई में ग्रेनेडियर्स के सेवारत जनरल ऑफिसरों ने पुष्‍पांजलि अर्पित की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS