ब्रेकिंग न्यूज़
चाकू से घायल मोतिहारी, चांदमारी के युवक की मौत, मझौलिया निवासी आरोपित हमलावर को लोगों ने दबोचाबिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा- सातवें चरण की शिक्षक भर्ती अगले महीने होगी शुरूरक्सौल: आईसीपी लिंक रोड का उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षणबिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्टप्रधानमंत्री ने विद्युत क्षेत्र की पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारम्भ कियातेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स वायरसआयकर विभाग ने मुंबई में तलाशी अभियान चलाया64 प्रतिशत वोटों के साथ द्रौपदी मुर्मू भारत की 15वीं, अब तक की सबसे कम उम्र व पहली जनजातीय महिला राष्‍ट्रपति चुनी गईं
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री महामहिम फुमियो किशिदा के साथ टेलीफोन पर की बातचीत
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2021 9:23:18 PM
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री महामहिम फुमियो किशिदा के साथ टेलीफोन पर की बातचीत

दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज जापान के प्रधानमंत्री महामहिम फुमियो किशिदा के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने महामहिम किशिदा को जापान के प्रधानमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं।




दोनों नेताओं ने भारत और जापान के बीच विशेष रणनीतिक एवं वैश्विक साझेदारी में तेजी से हो रही प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और उच्च-प्रौद्योगिकी एवं भविष्य में उभरने वाले क्षेत्रों सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को और अधिक बढ़ाने की संभावना पर सहमति व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने जापानी कंपनियों को और अधिक निवेश के माध्यम से भारत के आर्थिक सुधारों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया।




दोनों नेताओं ने भारत-प्रशांत क्षेत्र में भारत और जापान के बीच दृष्टिकोणों के बढ़ते सामंजस्य तथा मजबूत सहयोग के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने इस संदर्भ में क्वाड फ्रेमवर्क के तहत सहयोग की प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने महामहिम किशिदा को द्विपक्षीय शिखर बैठक के लिए अपनी सुविधानुसार जल्द से जल्द भारत आने का निमंत्रण दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS