ब्रेकिंग न्यूज़
भारत सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजनप्रधानमंत्री ने पारसी नव वर्ष पर लोगों को बधाई दीडाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्ज
राष्ट्रीय
worldOceanDay पर सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन को चलेगा 2 महीने का जागरुकता अभियान, प्रकाश जावडेकर ने कहा- प्यास से बच्ची की मौत बेहद शर्मनाक
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2021 1:47:18 PM
worldOceanDay पर सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन को चलेगा 2 महीने का जागरुकता अभियान, प्रकाश जावडेकर ने कहा- प्यास से बच्ची की मौत बेहद शर्मनाक

 नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मंगलवार को दो अहम ट्यूट किए। सबसे पहले आज सुबह करीब 8 बजे उन्होंने #वर्ल्ड_ओशन_डे पर सिंगल यूज प्लास्टिक(USP) उन्मूलन पर ट्विट किया।

 

फिर आज ही पूर्वाह्न करीब 10 बजे उन्होंने राजस्थान में 9 घंटे तक प्यासी रहने के बाद एक बच्ची की हुई दर्दनाक मौत पर भी वहां की कॉंग्रेस की राज्य सरकार पर तंज कसते हुए ट्विट किया - मौत पर क्यों चुप हैं सोनिया, राहुल व प्रिंयका?

 

केन्द्र सरकार सिंगल यूज प्लास्टिक के उन्मूलन पर बड़े जागरुकता अभियान की शुरुआत कर रही है। यह जागरुकता अभियान 2 महीने तक चलेगा। केन्द्रीयमंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है।

प्रकाश जावडेकर ने ट्विट कर कहा-

प्लास्टिक कूड़े का न केवल स्थलीय बल्कि जलीय पारिस्थितिक तंत्र पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। आज #WorldOceansDay पर प्लास्टिक कचरा प्रबंधन और पहचाने गए सिंगल यूज प्लास्टिक (एसयूपी) वस्तुओं के उन्मूलन के विषय पर 2 महीने का जागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा।


श्री जावडकर ने राजस्थान में प्यास के कारण मौत पर भी ट्विट किया-

9 घंटे तक पीने का पानी न मिलने के कारण हुई एक बच्ची की मृत्यु, बेहद शर्मनाक घटना है। इसके लिए राजस्थान सरकार ज़िम्मेदार है। सोनिया, राहुल, प्रियंका अब चुप क्यों हैं ?

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS