ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बीबीएमबी ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम चलाया
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2021 9:36:12 PM
बीबीएमबी ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम चलाया

दिल्ली विद्युत मंत्रालय के तहत सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ राज्यों को पानी और बिजली की आपूर्ति में लगा हुआ है। अपने कार्यबल, जिनके पास बीबीएमबी भागीदार राज्यों को पानी और बिजली की आपूर्ति की आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और बड़े पैमाने पर देश की सेवा करने की जिम्मेदारी है, उनकी सुरक्षा के लिए भारत सरकार के बिजली मंत्रालय, के तत्वावधान में बीबीएमबी, भारत सरकार और राज्य सरकारों की मदद से अपने परियोजना स्टेशनों और उप-स्टेशनों पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चला रहा है।

 
 
 
 
इस कार्यक्रम के तहत, नंगल के बीबीएमबी अस्पताल ने अब तक 9000 से अधिक व्यक्तियों को टीका लगाया है। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के 5027 कर्मचारी और उनके आश्रित, 18 से 44 वर्ष की आयु के 682 बीबीएमबी कर्मचारी और 3376 आम जन शामिल हैं। नंगल में बीबीएमबी अस्पताल प्रतिदिन लगभग 130 व्यक्तियों का टीकाकरण कर रहा है। इसी तरह तलवार स्थित बीबीएमबी अस्पताल ने अब तक 5100 व्यक्तियों को टीके लगाए हैं। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के 3300 कर्मचारी और उनके आश्रित, 18 से 44 वर्ष की आयु के 457 बीबीएमबी कर्मचारी और 1372 स्थानीय शामिल हैं। यह अस्पताल प्रतिदिन लगभग 110 व्यक्तियों का टीकाकरण कर रहा है।
 
 
 
 
बीबीएमबी ने स्थानीय प्रशासन की मदद से 4, 11 और 18 मई, 2021 को देहर पावर हाउस, स्लैपर में तीन टीकाकरण शिविर भी आयोजित किए हैं। इन शिविरों के दौरान बीबीएमबी के 210 कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों के 91 सदस्यों का टीकाकरण किया गया। इसी तरह, 17, 18 और 23 से 26 अप्रैल 2021 को चंडीगढ़ में भी शिविर आयोजित किए गए। बीबीएमबी कर्मचारियों और उनके परिवारों के टीकाकरण के लिए बीबीएमबी के अन्य सब-स्टेशनों यानी पानीपत, भिवानी, जमालपुर आदि में भी टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए।
 
 
 
 
अब तक, बीबीएमबी ने 15000 से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया है, जिसमें से 9097 लोग 45 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारी और उनके आश्रित, 18 से 45 वर्ष की आयु के बीच 1139 बीबीएमबी कर्मचारी और 4839 के स्थानीय निवासी शामिल हैं। बीबीएमबी न केवल अपने सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों का जल्द से जल्द टीकाकरण करने के लिए बल्कि बीबीएमबी परियोजनाओं के आसपास रहने वाली स्थानीय आबादी की सेवा करने के लिए भी दृढ़ प्रयास कर रहा है।
 
 
 
 
इसके अलावा, नंगल, सुंदरनगर और तलवार के बीबीएमबी अस्पताल भी कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इन सभी अस्पतालों को इस कठिन समय में बीबीएमबी कर्मचारियों और स्थानीय जनता की सेवा के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य आवश्यक दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति से चुस्त किया गया है। बीबीएमबी के कर्मचारियों ने जरूरतमंद जनता को भोजन/राशन उपलब्ध कराकर समाज के प्रति अपनी अहम जिम्मेदारी को निभाने की पहल की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS