ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कोविड की नकली दवाओं से सावधान, भारत सरकार ने कहा- COVIPRI नाम का कोई भी रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2021 11:00:00 PM
कोविड की नकली दवाओं से सावधान, भारत सरकार ने कहा- COVIPRI नाम का कोई भी रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं

नई दिल्ली। कोविड संक्रमण को लेकर नकली दवाओं का बाजार गर्म है। इसका भ्रमक प्रचार में सोशल मीडिया भी बड़ा सहायक साबित हो रहा है। लोग भी बिना इसकी सत्याता को जांचे-परखे ही ऐसे भ्रमक प्रचार को शेयर करने में पीछे नहीं है। इसको लेकर भारत सरकार का आयुष मंत्रालय व पीआईबी लोगों को ऐसा भ्रामक जानकारियों से आगाह भी कर रही है।
 
 
 
बताया है कि रेमडिसिविर दवा का भी नकली इंजेक्शन बाजार में बेचने का धड़ल्ले से प्रयास किया जा रहा है। जिससे भारत सरकार ने लोगों का आगाह किया है।  प्रमाणित स्रोतों से दवा खरीदने की अपील की है। अप्रमाणित दवाओं को खरीदने से परहेज करने को कहा है। पीआईबी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर प्रचार किया जा रहा है कि 'कोविप्री' ( COVIPRI) में रेमडेसिविर इंजेक्शन का कंपोजिशन है। जो भ्रामक है। 
 
 

कोविड संक्रमण को लेकर सरकार ने सोशल मीडिया के इस दावे का खंडन किया है जिसमें रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्‍शन का नाम कोविप्री बताया जा रहा है। पत्र सूचना कार्यालय-पीआईबी ने कहा कि कोविप्री नाम का कोई भी रेमडेसिविर इंजेक्‍शन नहीं है। लोगों को सलाह दी गई है कि अप्रमाणित स्रोतों से चिकित्‍सा सामान न खरीदें और नकली दवाइयों तथा इंजेक्‍शन से सतर्क रहें।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS