ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
डॉ. हर्ष वर्धन ने लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में कोविड सुविधा की समीक्षा की
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2021 9:55:54 PM
डॉ. हर्ष वर्धन ने लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में कोविड सुविधा की समीक्षा की

दिल्ली केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने आज लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली का दौरा किया। उन्होंने इस अवसर पर अस्पताल में उपलब्ध कोविड सुविधाओं और इन्हें आगे और मजबूत बनाने के प्रयासों का व्यापक जायजा लिया। केन्द्रीय मंत्री ने पहले आईपीडी ब्लॉक का दौरा किया, जहां 240 बिस्तर की सुविधा की स्थापना की जा रही है, जो दो हफ्ते के भीतर परिचालन में आ जाएगा। फिर केन्द्रीय मंत्री ने टीकाकरण केन्द्र का दौरा किया, जहां उन्होंने व्यवस्थित, क्रमबद्ध और अनुशासित तरीके से लोगों के टीकाकरण की दिशा में अस्पताल के प्रयासों की प्रशंसा की।

 
 
 
 
 
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के निर्देशों के तहत, कॉलेज की शैक्षणिक गतिविधियों को नए शैक्षणिक ब्लॉक में स्थानांतरित कर दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल और श्रीमती सुचेता कृपलानी हॉस्पिटल में बिस्तर क्षमता और बढ़ गई, जिन्हें लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से जोड़ दिया गया है। शैक्षणिक गतिविधियों को स्थानांतरित किए जाने से कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल की बिस्तर क्षमता 30 बिस्तर तक बढ़ गई है और सुचेता कृपलानी हॉस्पिटल की बिस्तर क्षमता 112 बिस्तर तक बढ़ गई है।
 
केन्द्रीय मंत्री ने शैक्षणिक ब्लॉक को कोविड योद्धाओं को समर्पित किया और महामारी से लड़ने और इस चुनौतीपूर्ण दौर में लोगों की सहायता के लिए अथक और समर्पित रूप से काम करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।
 
 
 
 
 
डॉ. हर्ष वर्धन ने महामारी से लड़ाई में समर्पण के साथ काम करने के लिए लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि बीते साल से ही कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अस्पताल ने अग्रिम मोर्चे पर काम किया है, जब महामारी शुरू हुई थी और वह दृढ़ता और प्रतिबद्धता के साथ निरंतर काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि एलएचएमसी सुविधाओं के विस्तार पर निरंतर काम जारी रहना चाहिए।
 
 
 
 
 
 
भ्रमण के बाद मीडिया को संबंधित करते हुए, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में केन्द्र सरकार के टीकाकरण के प्रयासों की सराहना की और कहा कि अभी तक स्वास्थ्य कर्मचारियों, फ्रंटलाइन कर्मचारियों और 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को 15 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान 1 मई से शुरू हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS