ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कोविड-19 के संक्रमण व मौत के डेटा को छुपाने को राज्य सरकारों पर दबाव की खबरें फेक न्यूज
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2021 11:00:00 PM
कोविड-19 के संक्रमण व मौत के डेटा को छुपाने को राज्य सरकारों पर दबाव की खबरें फेक न्यूज

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने कहा है कि कुछ पत्रकारों द्वारा कोरोना वाइरस संक्रमण से संबंधित फेक खबरें गढ़ी जा रही हैं। प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने भी ऐसी खबरों को फेक खबरों की सूची में डाला है।

 

भोपाल से मुद्रित एक दैनिक अखबार ने दावा किया है कि केन्द्र सरकार कोरोना वायरस संक्रमण व मौत से जुड़ी डेटा को कम करके बताने को दबाव बना रही है। इस दैनिक अखबार ने अपने 26 अप्रैल के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए ऐसा दावा किया है। इस न्यूज को प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्योरो ने फेक व मनगढंत खबर करार दिया है।

 

बताया है कि यह दावा फर्जी है। बताया है कि कोविड-19 संबंधी आंकड़े सभी राज्य सरकारों द्वारा स्वतंत्र रूप से प्रदान किए जा रहे हैं। और इसमें केन्द्र सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS