ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महिला हेल्पलाइन सेंटर सरकार करेगी विदेशों में स्थापित
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2021 9:04:48 PM
महिला हेल्पलाइन सेंटर सरकार करेगी विदेशों में स्थापित

दिल्ली। सरकार बहुत जल्द विदेशों में महिला हेल्पलाइन सेंटर स्थापित करेगी जिसका उद्देश्य विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोगों की परेशानियों के बारे में सहायता  उपलब्ध कराना है।




विदेश मंत्रालय की सहायता से हेल्पलाइन केन्द्र स्थापित किए जा रहे हैं। आज राज्यसभा में पूरक प्रश्न के उत्तर में केन्द्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि सरकार भारतीय महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।



राज्यसभा सदस्य जया बच्चन द्वारा एक प्रश्न के उत्तर में स्मृति ईरानी ने यह जानकारी दी। श्रीमती बच्चन ने अपने प्रश्न में महिलाओं और बच्चों की परेशानियों के दौरान मानसिक सहायता के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में पूछा था।




महिला और बाल विकास मंत्री ने बताया कि सरकार ने राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और तंत्रिका विज्ञान संस्थान - निमहांस के सहयोग से संवाद परियोजना शुरू की है जो बच्चों की मानसिक परेशानियों के निवारण में मदद कर रही है।



सुश्री ईरानी ने सदन को यह भी बताया कि केन्द्र राष्‍ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण - नालसा, गृह मंत्रालय और महिला तथा बाल विकास मंत्रालय के संयुक्त प्रयास से तेजाब हमले की पीडिता को उचित मुआवजा सुनिश्चित करने के लिए कार्य कर रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS