ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
आज बारहवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2020 2:25:07 PM
आज बारहवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बारहवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। सम्‍मेलन की मेजबानी रूस कर रहा है। बैठक वर्चुअल तरीके से आयोजित की जायेगी। शिखर सम्मेलन का विषय है वैश्विक स्थिरता, साझा सुरक्षा और सतत विकास। 





ब्रिक्‍स की बारहवीं शिखर बैठक के दौरान, बहुपक्षीय प्रणाली के सुधार सहित वैश्विक संदर्भ में अंतर-ब्रिक्स सहयोग और अन्‍य  प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की जायेगी। वर्तमान समय में कोविड -19 महामारी के प्रभाव को कम करने के उपायों पर भी विचार-विमर्श होगा। आतंकवाद का मुकाबला, व्‍यापार, स्वास्थ्य, ऊर्जा तथा लोगों के आपसी आदान-प्रदान जैसे विषयों पर आपसी सहयोग के बारे में चर्चा की जायेगी। भारत ब्रिक्स देशों के संगठन की अध्यक्षता करेगा और 2021 में 13वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS