ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हाथरस केस: हाईकोर्ट में सुनवाई आज, कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हुआ पीड़ित परिवार
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2020 11:09:29 AM
हाथरस केस: हाईकोर्ट में सुनवाई आज, कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हुआ पीड़ित परिवार

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ कथित दुष्कर्म, उसकी मौत और फिर रात के अंधेरे में अंतिम संस्कार का मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है। सोमवार को पीड़िता के परिवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। इसके लिए पुलिस अधिकारियों की टीम सुबह ही हाथरस पहुंच गई। कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के सदस्यों को लखनऊ लाया जा रहा है।

 
बता दें कि 1 अक्टूबर को इस मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने मृत युवती के परिजन को बुलाया था। अदालत पीड़ित परिवार का बयान दर्ज करेगी। अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, जिलाधिकारी हाथरस और पुलिस अधीक्षक हाथरस को तलब किया था। इसके लिए सोमवार तड़के भारी पुलिस सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ। एसडीएम अंजली गंगवार सीओ शैलेंद्र बाजपेयी भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ रवाना हुई है। जनपद के डीएम प्रवीन लक्ष्यकार व एसपी भी साथ में मौजूद हैं। मामला न्यायमूर्ति पंकज मित्तल और न्यायमूर्ति राजन राय की पीठ के समक्ष दोपहर 2 बजे के बाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। 
 
 
इससे पहले पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। सीबीआई ने हाथरस कांड में हत्या, सामूहिक दुष्कर्म, एससी-एसटी एक्ट व जानलेवा हमले समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है और हाथरस पहुंचकर जांच भी शुरू कर दी है। सीबीआई ने हाथरस के चंदपा थाने में युवती के भाई की ओर से 14 सितंबर को दर्ज कराई गई एफआईआर को ही अपने केस का आधार बनाया है। जांच महिला डिप्टी एसपी सीमा पाहूजा करेंगी। सीबीआई ने केस में दुष्कर्म को शामिल जरूर किया है, लेकिन इससे पहले सफदरगंज अस्पताल (दिल्ली) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आगरा की फोरेंसिक लैब में इसकी पुष्टि नहीं हुई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS