ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से फोन पर की बातचीत, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2020 10:53:02 AM
प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से फोन पर की बातचीत, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू और इजरायल के लोगों को यहूदी नववर्ष और सुकोट त्योहार की बधाई दी। 

 
प्रधानमंत्री मोदी ने  बेंजामिन नेतन्याहू से कई मुद्दों पर बात की है। इस दौरान जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की। दोनों नेताओं ने बढ़ती क्षेत्रीय-वैश्विक चुनौतियों और अवसरों पर आकलन साझा करने के लिए बराबर चर्चा जारी रखने और द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। 
 
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैंने अपने मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। दोनों ने कोविड-19 के खिलाफ सहयोग को बढ़ाने को लेकर बात की। साथ ही हमने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की।’’
 
बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले भारत विश्व में दूसरे स्थान पर है। इस मामले में भारत से आगे पहले स्थान पर अमेरिका है वहीं तीसरे स्थान पर ब्राजील का नंबर है। भारत में अभी तक 66 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं वहीं एक लाख से ज्यादा मौत हो गई है।
 
 
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को लेकर पूरा विश्व चिंतित है वहीं इजरायल में कोरोना संक्रमण से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। इजरायल में अभी तक 2,71,563 कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं। जिसमें से 4,788 संक्रमण के मामले बीते 24 घंटे के दौरान सामने आए हैं। संक्रमण की वजह से यहां अभी तक 1,749 संक्रमितों की मौत हो गई है। वहीं अभी तक 2 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के सफल इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। वर्तमान में 66 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है।
 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती खास रही है। साल 2017 में जब बेंजामिन नेतन्याहू भारत आए थे तो पीएम मोदी ने उनकी जोरदार खातिरदारी की थी। पीएम मोदी भी जब इजरायल गए तो नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत करने पहुंचे थे। 2019 में जब बेंजामिन नेतन्याहू आम चुनाव में उतरे थे तो उनके देश में पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर दिखा करते थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS