ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हाथरस कांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी- डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, सबका नार्को टेस्ट होगा
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2020 9:28:02 AM
हाथरस कांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी- डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, सबका नार्को टेस्ट होगा

लखनऊ। हाथरस कांड के बाद बैकफुट पर आई योगी सरकार ने शुक्रवार की रात जिले के पुलिस अधीक्षक और चार अन्य पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से नए एसपी विनीत जायसवाल ने आधी रात को कार्यभार संभाल लिया है। जिले में धारा 144 लागू है। फिलहाल स्थानीय अधिकारियों ने साफ किया कि मीडिया को पीड़िता के गांव में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

 
बता दें कि एसपी विक्रांत वीर सिंह, क्षेत्राधिकारी (सीओ) राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, सब इंस्पेक्टर जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अब राज्य सरकार ने पीड़ित और आरोपी के दोनों पक्षों और मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का नार्को टेस्ट करवाए जाने की बात कही है।
 
 
हाथरस गैंगरेप के विरोध में शुक्रवार की शाम जंतर-मंतर पर पूरा विपक्ष एकजुट हुआ। एक ओर जहां यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता महात्मा गांधी की वेशभूषा में शामिल हुए, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोषियों के लिए कठोर सजा की मांग की। वामपंथी पार्टियां, भीम आर्मी और स्टूडेंट यूनियन के लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए।
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि रेप के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। हमारे देश में रेप जैसे अपराध होते ही क्यों हैं? यूपी-एमपी, दिल्ली राजस्थान कहीं यह नहीं होना चाहिए। पूरा देश यह चाहता है कि दोषियों को सजा हो। पीड़ित परिवार को हर संभव मदद की जायेगी।
 
वहीं, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि मैं हाथरस होकर आया हूं, हमारा संघर्ष तकतक चलेगा जबतक योगी आदित्यनाथ इस्तीफा ना दें। उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल किया है कि आप कबतक चुप रहेंगे? आपको जवाब देना पड़ेगा। चंद्रेशखर ने कहा कि पीएम मोदी आपकी चुप्पी बेटियों के लिए खतरा है, आपको जवाब देना पड़ेगा और न्याय करना पड़ेगा।
 
चंद्रशेखर ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि दलितों को मत मारो, मुझे मारो। चुनाव से पहले वो दलितों के पैर धोते हैं, वो नारा देते हैं कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ। लेकिन बेटियों के साथ उसी उत्तर प्रदेश में इतनी हैवानियत हो रही है, जहां से चुनकर वे सांसद बने हैं और देश के प्रधानमंत्री भी।
 
विपक्ष के हमले से बैकफुट पर आये योगी आदित्यनाथ ने ट्‌वीट कर कहा है -उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS