ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
फिट इंडिया मूवमेंट: पीएम मोदी ने आज कोहली समेत कई हस्तियों से बात की, कहा- जितना इंडिया फिट होगा उतना इंडिया हिट
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2020 5:23:17 PM
फिट इंडिया मूवमेंट: पीएम मोदी ने आज कोहली समेत कई हस्तियों से बात की, कहा- जितना इंडिया फिट होगा उतना इंडिया हिट

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ पर आज गुरुवार को ऑनलाइन फिट इंडिया डायलॉग कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर पीएम मोदी ने फिटनेस जगत की हस्तियों से संवाद किया। ताकि, देश के लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित किया जा सके। इस ऑनलाइन बातचीत में प्रतिभागियों ने अपनी फिटनेस के सफर और अच्छे स्वास्थ को लेकर अपने विचार साझा किए। 

 
फिट इंडिया मुहिम की वर्षगांठ के अवसर पर पीएम ने फिटनेस प्रोटोकॉल का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, फिट रहना उतना मुश्किल काम नहीं है, जितना कुछ लोगों को लगता है। थोड़े से नियम व परिश्रम से हमेशा स्वस्थ रहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जितना इंडिया फिट होगा उतना इंडिया हिट होगा। 
 
उन्होंने कहा, ‘‘जब हम नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो खुद को फिट और मजबूत रखते हैं। इससे एक भावना जाती है कि हां, हम स्वयं के निर्माता हैं। एक आत्मविश्वास आता है और व्यक्ति का यही आत्मविश्वास उसको जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में भी सफलता दिलाता है। यही बात परिवार समाज देश पर भी लागू है।’’ उन्होंने कहा कि जितना इंडिया फिट होगा उतना इंडिया हिट होगा। 
 
प्रधानमंत्री से बातचीत करने वाले लोगों में भारतीय क्रिक्रेट टीम के कप्तान विराट कोहली, अभिनेता मिलिंद सोमन और मशहूर डायटीशियन रुजुता दिवेकर के अलावा फिटनेस के प्रति उत्साही आम नागरिक शामिल थे। प्रधानमंत्री ने आज के संवाद को हर आयु वर्ग के लोगों के लिए उपयोगी करार देते हुए कहा कि एक साल के भीतर ‘‘फिट इंडिया अभियान’’ आमजन का अभियान बन चुका है तथा देश में स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर निरंतर जागरूकता में बढ़ोतरी होती चली जा रही है। 
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘फिट इंडिया मूवमेंट ने अपने प्रभाव और प्रासंगिकता को कोरोना काल में सिद्ध करके दिखाया है कि वाकई में फिट रहना इतना मुश्किल काम नहीं है जितना कुछ लोगों को लगता है। थोड़े से नियम से थोड़े से परिश्रम से आप हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं। ‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’, इस मंत्र में सभी का स्वास्थ्य और सभी का सुख छिपा हुआ है।’’ 
 
उन्होंने कहा, ‘‘जब हम नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो खुद को फिट और मजबूत रखते हैं। इससे एक भावना जाती है कि हां, हम स्वयं के निर्माता हैं। एक आत्मविश्वास आता है और व्यक्ति का यही आत्मविश्वास उसको जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में भी सफलता दिलाता है। यही बात परिवार समाज देश पर भी लागू है।’’ 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS