ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ओएनजीसी के गैस प्लांट में भीषण आग, Video में धमाकों के साथ उठती दिखीं ऊंची लपटें, किसी के हताहत होने की खबर नहीं
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2020 9:05:03 AM
ओएनजीसी के गैस प्लांट में भीषण आग, Video में धमाकों के साथ उठती दिखीं ऊंची लपटें, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

सूरत।  गुजरात के सूरत से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां बीती रात तकरीबन 3 बजे ओएनजीसी गैस प्लांट में भीषण आग लग गई। आस पास के गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि ओएनजीसी गैस प्लांट में धमाका इतनी तेज था कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी थी। फिलहाल अभी तक इस गैस प्लांट धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया है। जिले के तहसीलदार और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। 

 
गुजरात के सूरत में स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के हजिरा गैस प्रोसेसिंग प्लांट में बुधवार देर रात आग लग गई। अब आग पर काबू पा लिया गया है। घटना में किसी की जान नहीं गई है और न ही कोई व्यक्ति घायल हुआ है। यह जानकारी ओएनजीसी ने दी है।
 
वहीं सूरत के जिलाधिकारी डॉ. धवल पटेल ने कहा, 'लगभग तीन बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार तीन धमाके हुए, जिससे आग लग गई। दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ओएनजीसी के अधिकारी गैस सिस्टम को डिप्रेशराइजिंग (अंदर बने गैस के दवाब को बाहर निकालने) करने का काम कर रहे हैं।'
 
बता दें कि देर रात आग लगने पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। संयंत्र में आग लगने से जुड़ा एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में दो जगहों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई साफ दिखाई दे रही थीं। वीडियो नजदीक में ही बने पुल से गुजरते समय अज्ञात शख्स ने शूट किया था।
 
पहले भी लगी थी आग
सूरत स्थित ओएनजीसी के इस संयंत्र में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी साल 2015 में यहां आग लग गई थी। इस दौरान करीब 12 लोग घायल हो गए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS