ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
फारुक अब्दुल्ला ने फिर से की अनुच्छेद 370 की वकालत, बोले- पूर्व की स्थिति हो बहाल
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2020 9:01:46 PM
फारुक अब्दुल्ला ने फिर से की अनुच्छेद 370 की वकालत, बोले- पूर्व की स्थिति हो बहाल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में अमन के लिए पांच अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मंगलवार को लोकसभा में मांग की। अध्यक्ष ओम बिरला एक बार के स्थगन के बाद सदन में जब शांति कायम करने के लिए कृषि संबंधी विधेयकों पर कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को संक्षिप्त में अपनी बात रखने का मौका दे रहे थे तो इसी बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने भी बोलने के लिए हाथ उठा दिया। अध्यक्ष को लगा कि सदन के वरिष्ठ नेता हंगामा रोकने को लेकर अपनी बात रखेंगे, इसलिए अब्दुल्ला का माइक ऑन कर उन्हें बोलने का मौका दिया गया।

 
अब्दुल्ला ने कहा कश्मीर में जब तक पांच अगस्त से पहले की स्थिति बहाल नहीं होती है, तब तक वहां अमन बहाली नहीं हो सकती।अब्दुल्ला कुछ और भी बोलते रहे लेकिन इसी बीच उनका माइक बंद हो गया और शोर-शराबे के बीच कुछ भी नहीं सुनायी दिया। अब्दुला का आशय जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए अनुच्छेद 370 की बहाली से था। 
 
गौरतलब है कि पिछले वर्ष पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य को मिले विशेष अधिकार वापस ले लिये गये थे। तब गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अब यह राज्य भी देश के अन्य राज्यों की तरह का एक राज्य बन गया है और उसके पास कोई अतिरिक्त अधिकार नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS