ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनआइए को बंगाल और केरल में मिली बड़ी कामयाबी, अल कायदा के 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की थी तैयारी
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2020 11:03:46 AM
एनआइए को बंगाल और केरल में मिली बड़ी कामयाबी, अल कायदा के 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की थी तैयारी

कोलकाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एनआइए ने आज सुबह-सुबह केरल और पश्चिम बंगाल में एक बड़ी छापेमारी को अंजाम देते हुए 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। केरल के एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद इलाके में प्रमुख तौर पर इस छापेमारी के मामले को अंजाम दिया गया है। जानकारी के अनुसार ये आतंकी दिल्ली समेत देश में कई जगहों पर हमले की तैयारी में थे। ये अलकायदा के आतंकी कश्मीर जाकर हथियारों की डिलीवरी करने की फिराक में थे। 

 
एनआइए के अधिकारी के मुताबिक ये संदिग्ध आतंकी अल-कायदा संगठन के कई आतंकियों के साथ जुड़े हुए थे। इस मामले में विस्तार से जांच पड़ताल करने के बाद एक सर्च ऑपरेशन को अंजाम देते हुए उन 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन आतंकियों का वास्ता सीधे तौर पर पाकिस्तान जुड़ रहा था, ये लोग पाकिस्तान के कुछ आतंकियों के साथ सीधे तौर पर संपर्क में जुड़े हुए थे।
 
जांच एजेंसी के मुताबिक ये लोग भारत के अंदर एक बड़े आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए प्लान कर रहे थे। लेकिन उन आतंकी वारदात को अंजाम देने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में से 6 पश्चिम बंगाल से हैं जबकि 3 आरोपियों को केरल से गिरफ्तार किया गया है।
 
गिरफ्तार आरोपियों के नाम ये हैं- मुर्शिद हसन,याकूब बिस्वास, मुसर्फ हुसैन, नज्मस शाकिब, अबू सुफियान, मैनूल मंडल, लेउ अहमद, अल ममुन कमाल, अतितुर रहमान
 
गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से जिहादी साहित्य, देसी बंदूक, नुकीले हथियार, लोकल बना हुआ शरीर का कवच, विस्फोटक बनाने का सामान, डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज बरामद हुए हैं। अपने नापाक मंसूबों के लिए ये मॉड्यूल सक्रियता से फंड जुटाने के काम में लगे थे और हथियारों के लिए दिल्ली भी जाने की तैयारी कर रहे थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS