ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्मदिन आज, सोशल मीडिया में बधाईयों का लगा तांता, कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2020 9:54:31 AM
प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्मदिन आज, सोशल मीडिया में बधाईयों का लगा तांता, कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। आज वे 70 वर्ष के हो गए। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुबह से ही सोशल मीडिया में बधाईयों का तांता लगा हुआ है। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। उन्हें देश-विदेश से बधाईयों का तांता लगा हुआ है।

 
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दी शुभकामना
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, 'मैं आपके साथ रचनात्मक बातचीत जारी रखने और द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडा के सामयिक मुद्दों पर एकसाथ काम करने के लिए तत्पर हूं।'
 
फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने दी बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं। यह उल्लेख करते हुए कि दोनों देश नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय सीमा के बड़े समर्थक हैं, उन्होंने कहा कि फिनलैंड यूरोपीय संघ (ईयू) का सक्रिय सदस्य है और जुलाई महीने में हुई भारत और यूरोपीय संघ के देशों के शिखर सम्मेलन की सफलता के परिदृश्य में भारत और यूरोपीय संघ के संबंध भरोसा देने वाले लगते हैं।
 
मोदी को लिखे एक पत्र में मारीन ने कहा कि दोनों देशों के पास मौका है कि अब अपने संबंधों को कार्रवाई में तब्दील करें।उन्होंने कहा कि फिनलैंड भारत और यूरोपीय संघ के बीच कई क्षेत्रों मसलन सतत विकास सहित आर्थिक, मुक्त व्यापार और मानवाधिकार जैसे क्षेत्रों में मजबूत सहयोग का समर्थन करता है। 
 
नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने दी बधाई 
नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। उन्होंने कहा - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं। दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। 
 
अमित शाह ने दी बधाई 
गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में एक मजबूत भारत की नींव रखी गई। 

राहुल गांधी ने दी जन्मदिन की बधाई 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।
 
सीआरपीएफ ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है 
माननीय प्रधानमंत्री जी, श्री @narendramodi को बल की ओर से जन्म दिवस की हार्दिक बधाई। आपका मार्गदर्शन और प्रोत्साहन हमारी राष्ट्र सेवा की प्रतिबद्धता को और दृढ़ करता है। राष्ट्र निर्माण में हर सम्भव योगदान के लिए हम पूरी तरह तत्पर और कटिबद्ध हैं। pic.twitter.com/FG1DlqTXUE
 
भाजपा कर रही है देश भर में कार्यक्रम आयोजित 
वहीं, इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मनाया जा रहा। 
 
उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन पर भाजपा आज सेवा कार्य करते हुए ट्राइसाइकिल बांटेगी। वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 17 से 25 सितंबर तक सांसद आदर्श गांवों में सड़कों के निर्माण व मरम्मत के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। भाजपा की महिला मोर्चा प्रदेश के कई जिलों में फल का वितरण करेगी।
 
वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह पवित्र काम दूसरे का जीवन बचाने के लिए कर रहे हैं। 
 
बिहार में प्रधानमंत्री के जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाया जाएगा
बिहार में प्रधानमंत्री के जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम 20 सितंबर तक आयोजित होंगे। इस दौरान गरीब कल्याण, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान से संबंधित अनेक गतिविधियां चलाई जा रही हैं।
 
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर योजनाओं की शुरुआत करेगा गुजरात 
गुजरात सरकार ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए बृहस्पतिवार को राज्य में कई जन समर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी।
 
सरकार ने बुधवार को एक बयान में बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्यपाल आचार्य देवव्रत और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में गांधीनगर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इन योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।
 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली से डिजिटल समारोह में शामिल होंगे। वह गांधीनगर के लिए जलापूर्ति परियोजना के ई-भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे।
 
विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य के मंत्री, विधायक और अन्य नेता राज्य के सभी 33 जिलों में 70 विभिन्न स्थानों से इस समारोह में शामिल होंगे, जिसमें खेती और जलापूर्ति से जुड़ी योजनाओं समेत कई योजनाओं की शुरुआत की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS