ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कोविड-19-देश में कोरोना के मामले 46 लाख पार, 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 97570 केस
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2020 3:39:17 PM
कोविड-19-देश में कोरोना के मामले 46 लाख पार, 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 97570 केस

नई दिल्ली। दुनियाभर में आतंक फैला रहे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) की विकरालता भारत में लगातार बढ़ रही है। देश में हर दिन कोरोना से संक्रमितों और मृतकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। तमाम सावधानियों के बावजूद इस खतरनाक वायरस का फैलाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46 लाख के करीब हो चुका है वहीं इस महामारी से 77 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

 
शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46,59,985 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 77,472 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 97,570 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या साढ़े 46 लाख के पार हो गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 1,201 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 77 हजार के पार हो चुका है।
 
देश में शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को संक्रमितों और मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय  द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है 46,59,985 मामलों में  46,59,985 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 36,24,197 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।
 
बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के तरफ से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। इस खतरनाक वायरस के फैलाव के कारण भारत अब संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाले देश में रविवार को तीसरे स्थान  पर आ गया है। केंद्र सरकार के तरफ से देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये 25 मार्च से लॉकडाउन लागू  है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS