ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सुशांत सिंह राजपूत केस: आ ही गई रिया चक्रवर्ती की बारी, एनसीबी ने किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 8/9/2020 3:50:36 PM
सुशांत सिंह राजपूत केस: आ ही गई  रिया चक्रवर्ती की बारी, एनसीबी ने किया गिरफ्तार

मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को हिरासत में ले लिया। रिया पर यह कार्रवाई एनसीबी के पूछताछ के तीसरे दिन हुई है। समझा जाता है कि अपने सवालों पर संतुष्ट नहीं होने के बाद एनसीबी ने रिया को हिरासत में लिया है। 
 
बता दें कि इस मामले में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती एवं सुशांत सिंह के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। पूछताछ में इन दोनों ने एनसीबी को बताया है कि वे रिया के कहने पर ही ड्रग खरीदते थे। इससे पहले दो दिन की अपनी पूछताछ में एनसीबी ने रिया को उनके वाट्सअप चैट एवं लोकेशन दिखाया जिसमें ड्रग के बारे में कई लोगों के साथ बातचीत की गई है। एनसीबी आज शाम रिया चक्रवर्ती का मेडिकल टेस्ट कराएगा। समझा जाता है कि इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 
 
इससे पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस केस में आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत का हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सुशांत का हाउस कीपिंग स्टाफ दीपेश सावंत, आयुष शर्मा, आनंदी, अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा और करण शामिल हैं।
 
रिया की गिरफ्तारी की अटकलें तीन से लगाई जा रहीं थीं। मंगलवार को रिया से लगातार पूछताछ का तीसरा दिन था। इससे पहले एनसीबी इस केस में एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इससे पहले रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस कीपिंग मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी इसी तरह एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। इन लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के तुरंत बाद ही एजेंसी ने इन्हें हिरासत में ले लिया था।
 
मालूम हो कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उनका शव  मुंबई के बांद्रा स्थिति उनके फ्लैट में बरामद हुआ था। उस वक्त फ्लैट में सुशांत के दोस्त व क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत का हाउस कीपर दीपेश सावंत और उनके कुक नीरज सिंह व केशव मौजूद थे।
 
सुशांत की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में उनके पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा भी आरोपी थी। सुशांत के पिता ने इन लोगों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। इसके बाद बिहार पुलिस ने मामले में जांच शुरू की थी। उधर मुंबई पुलिस पहले ही इस केस में बिना कोई रिपोर्ट दर्ज किये जांच करने का दावा कर रही थी। दोनों राज्यों की पुलिस में जांच को लेकर चल रही खींचतान को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सुशांत केस में सीबीआई को जांच करने की मंजूरी दी थी।
 
इस केस में सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता के 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का भी आरोप लगाया था। लिहाजा, सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी सुशांत केस में पैसों की लेनदेन की जांच कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय को ही केस की जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा आदि के वाट्सऐप ग्रुप चैट में ड्रग्स रैकेट का पता चला था। ड्रग्स कारोबार का पता चलने पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मामले में रिया समेत चार लोगों, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, रिया की टैलेंट मैनेजर जया साहा और एक अन्य शख्स गौरव आर्या के खिलाफ 27 अगस्त को केस दर्ज किया था। इन लोगों के व्हाट्सऐप चैट की जांच में ड्रग्स कारोबार का पता चला था। एनसीबी इन सभी से पूछताछ कर चुकी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS