ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने बचत और चीजों की नीलामी से मिले 103 करोड़ रुपये किए दान
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2020 5:45:33 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने बचत और चीजों की नीलामी से मिले 103 करोड़ रुपये किए दान

नई दिल्ली। क्या आप जानते हैं कि कोरोना से लड़ाई के लिए बने पीएम केयर्स फंड के लिए सबसे पहला दान पीएम नरेंद मोदी ने किया था। इस फंड के ऑडिटेड अकाउंट में पहला दान 2.25 लाख रुपये का दिखाया गया है। इसमें दान देने वाले का नाम नहीं है। 

 
सूत्रों ने बताया कि जब पीएम केयर्स फंड बनाया गया तब पीएम मोदी ने सवा दो लाख रुपये का दान देकर इसकी शुरुआत की थी। ये पीएम मोदी की अपील का ही असर था कि 31 मार्च 2020 तक पीएम केयर्स फंड मे 31 अरब रुपये जमा हो चुके थे और देश भर मे वेंटिलेटर से लेकर कोविड अस्पतालों के निर्माण में पैसे देने का सिलसिला भी शुरू हो गया था। जानकारी के अनुसार दान की गई रकम पीएम मोदी ने अपनी बचत और उन्हें मिले उपहारों की नीलामी से इकट्ठा की थी।
 
दान देने के मामले में पीएम मोदी का इतिहास पुराना है। एक ऐसी परंपरा उन्होने शुरु की जिसके तहत वो जनहित के लिए अपने ही पैसे को दान करते रहे। ये जनहित का काम बालिका शिक्षा, नमामी गंगे से लेकर शोषित और वंचित समाज के लिए दान से जुडा था। बतौर सीएम रहते ये काम शुरु करने के बाद से अब तक पीएम मोदी अपनी बचत के 103 करोड रुपये दान कर चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS