ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच फिर झड़प, भारतीय सैनिकों ने दिया करारा जवाब
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2020 1:03:33 PM
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच फिर झड़प, भारतीय सैनिकों ने दिया करारा जवाब

लद्दाख। पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन सीमा के सैनिकों के बीच फिर झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि चीनी सैनिकों ने पहले बनी सहमति का उल्लंघन करते हुए पूर्वी लद्दाख में घुसपैठ की कोशिश की। भारतीय सेना ने पैंगोंग त्सो इलाके में चीनी सैनिकों को घुसने से रोका।
 
भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने बताया कि यह झड़प 29-30 अगस्त को हुई। चीनी सैनिकों ने पहले बनी सहमति का उल्लंघन करते हुए पूर्वी लद्दाख में घुसपैठ की कोशिश की। भारतीय सैनिकों ने पैंगोंग त्सो झील के दक्षिण किनारे पर चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया। चीन लगातार इस क्षेत्र की यथा स्थिति को बदलने की कोशिश में जुटा है।
 
आनंद ने बताया भारतीय सेना बातचीत और शांति से यह मुद्दा सुलझाना चाहती है, लेकिन सेना समान रूप से अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए भी दृढ़ है। इस मामले को सुलझाने के लिए ब्रिगेड कमांडर लेवल की बातचीत चल रही है।
 
बता दें कि भारत और चीन के बीच पिछले 3 महीनों से तनाव की स्थिति बनी  है। 15 जून को पूर्वी लद्दाख के गलवान में दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए थे। जबकि चीन के 40 सैनिक मारे गए थे। हालांकि, चीन ने यह तो माना है कि उसके सैनिक मारे गए, लेकिन यह नहीं बताया कि उसके कितने सैनिक मारे गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS