ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एम्स से मिली छुट्टी, इलाज के बाद पूरी तरह से हुए स्वस्थ
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2020 9:36:56 AM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एम्स से मिली छुट्टी, इलाज के बाद पूरी तरह से हुए स्वस्थ

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से डिस्चार्ज कर दिया गया है। एम्स की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी गई है। गृहमंत्री यहां पर पोस्ट कोविड केयर के लिए भर्ती हुए थे। दो-तीन दिनों से अटकलें लग रही थीं कि उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा, आज सुबह गृहमंत्री पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। वे कोरोनावायरस के संपर्क में आए थे, जिसके बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चला था। कोरोना से ठीक होने के बाद उन्हें कुछ परेशानियां आ रही थीं, जिसके लिए उन्हें एम्स में भर्ती होना पड़ा था। यहां पर उनका इलाज एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई वाली टीम की देखरेख में चला।
 
बता दें  गृहमंत्री को 17 अगस्त की रात एम्स में भर्ती कराया गया था।  पिछले 3-4 दिनों से वे थकान और बदन दर्द की शिकायत कर रहे थे।  इसके पहले 2 अगस्त को यह जानकारी आई थी कि अमित शाह कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं।  उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।  इलाज के लिए उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  14 अगस्त को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें मेदांता से डिस्चार्ज कर दिया गया था और वह होम आइसोलेशन में अपने दफ्तर का काम काज कर रहे थे। 
 
बता दें कि ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि कोरोना से ठीक हो जाने के बाद भी मरीज कई परेशानियों से जूझ रहे हैं।  इसे देखते हुए डॉक्टरों का कहना है कि कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने का मतलब यह नहीं है कि इससे जुड़ी पूरी परेशानी खत्म, अधिकतर मरीजों को पोस्ट-कोविड केयर की जरूरत पड़ रही है। कोरोना से ठीक हो चुके लोगों में खांसी, थकान, कम सैचुरेशन लेवल या फिर ऑक्सीजन लेवल गिर जाने जैसी दिक्कतें देखने को मिल रही हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS