ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अनलॉक-4: गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश, 7 सितंबर से चल सकेगी मेट्रो
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2020 8:53:35 PM
अनलॉक-4: गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश, 7 सितंबर से चल सकेगी मेट्रो

नई दिल्ली। 31 अगस्‍त को अनलॉक-3 खत्‍म होने जा रहा है। इसके बाद एक सितंबर से अनलॉक- 4 शुरू होगा। दिल्ली-एनसीआर की लाइफलाइन मानी जाने वाली दिल्ली मेट्रो एक बार फिर रफ्तार भरने के लिए तैयार है। एक सितंबर से शुरू होने वाले  अनलॉक 4 के लिए गृह मंत्रालय ने शनिवार को दिशानिर्देशजारी किए। गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक 7 सितंबर से मेट्रो सेवाएं चरणबद्ध तरीके से खुल सकेंगी। 
 
हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को फिलहाल 30 सितंबर 2020 तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इस दौरान, ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई होगी।
 
गृह मंत्रालय की ओर से जारी ताजा दिशानिर्देशों के मुताबिक सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक समेत अन्य आयोजनों की अनुमति होगी, लेकिन इसमें 100 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की इजाजत नहीं होगी। इस दौरान, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्क्रीनिंग और सैनेटाइजर का उपयोग अनिवार्य होगा। जबकि सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थियेटर (ओपन एयर थियेटर को छोड़कर) और इस तरह की जगहों पर गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। 
 
बता दें कि 22 मार्च  जनता कर्फ्यू के बाद से  दिल्ली मेट्रो का संचालन बंद है। इसके बंद होने से मेट्रो को काफी नुकसान हो रहा था। दिल्ली मेट्रो रेल निगम को रोजाना 10 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है, वहीं दिल्ली-एनसीआर के लाखों यात्री भी परेशान हैं। दिल्ली मेट्रो तकरीबन डेढ़ दशक से दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों की लाइफलाइन बनी हुई है, ऐसे में इसके बंद होने से लोगों को आवाजाही में खासी दिक्कत पेश आ रही है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो को शुरू करने की सबसे ज्यादा मांग थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS