ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी गणेश चतुर्थी की बधाई, ट्वीट में लिखा 'गणपति बाप्पा मोरया!'
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2020 11:14:00 AM
प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी गणेश चतुर्थी की बधाई, ट्वीट में लिखा 'गणपति बाप्पा मोरया!'

नई दिल्ली। देशभर में आज गणेश चतुर्थी की धूम है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशवासियों को इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम  ने अपने संदेश में कहा कि भगवान गणेश का आशीर्वाद हमेशा हम पर बना रहे।
 
आज सुबह किए अपने ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'आप सभी को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत बधाई। गणपति बाप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर शुभकामनाएं। भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद हमेशा हम पर बना रहे। हर तरफ खुशियां और समृद्धि हो।'
 
हालांकि कोरोनावायरस महामारी के चलते पर्व मनाने के तरीके में थोड़ा बदलाव जरूर देखा जा रहा है लेकिन लोग बप्पा की पूजा का मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं।  वैसे तो देश में हर साल सार्वजनिक मंडपों में गणपति उत्सव की धूम रहती है। लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते लगी पाबंदियों के बीच लोग अपने अपने घरों में ही गणपति बैठा रहे हैं। आज घरों और मंदिरों में गणपति की स्थापना की जा रही है। 
 
भारत में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत भगवान के नाम के साथ ही की जाती है ये पूजा इसलिए की जाती है ताकि काम में किसी भी प्रकार की बाधा न आए। इस तरह की सभी पूजा या फिर शुभ कार्यों की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा के साथ होती है। पंडित किसी भी काम का शुभारंभ करते वक्त सबसे पहले श्रीगणेशाय नम: लिखते हैं। इसका मतलब है कि अच्छे काम की शुरआत भगवान गणेश का नाम लेकर ही की जाती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS