ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सुबह से ही शुरू हुआ दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का दौर, पूरे देश का मौसमी बुलेटिन जारी
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2020 10:01:01 AM
सुबह से ही शुरू हुआ दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का दौर, पूरे देश का मौसमी बुलेटिन जारी

नई दिल्ली। आधा अगस्त का महीना खत्म हो चला है और देश के अधिकतर हर इलाके में भारी बारिश का दौर चालू है। देख गया है कि अमूमन अगस्त में ज्यादा बारिश नहीं होती है और गर्मी ज्यादा पड़ती है। हर रोज तेज बारिश के कारण देश के कई जिलों में बाढ़ आ गई है और कहीं बाढ़ जैसे हालात है। वहीं, बारिश में प्रशासन के दावों की भी पोल खुल रही है। मसलन कहीं जगहों पर कुछ देर की बारिश में ही नाले ऊफान पर आ जाते हैं, जिस कारण सड़कों पर पानी भर जाता है। इस बीच मौसम विभाग ने आज एक बार पूरे देश के हाल बयां करते हुए कुछ शहरों के नाम दे दिए हैं, जहां और उनके आस पास के शहरों में बारिश होनी है। 

 
भारत के मौसम विभाग ने बुधवार सुबह संभल, गुलोठी, सियाना, बुलंदशहर, खुर्जा, नोएडा, बड़ौत, बागपत, खतौली, अमरोहा, मुरादाबाद, मेरठ के ऊपर और आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कोसली, बावल, नूंह, सोहना, पलवल, होडल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर, बल्लभगढ़, फरीदाबाद और दिल्ली के कुछ हिस्सों में कुछ देर के दौरान बारिश होने की भविष्यवाणी की है।
 
दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह ही मौसम ने करवट ली और कई जगहों पर झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे। बारिश चालू रहने के भी आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अभी कई दिन दिल्ली में ऐसा ही मौसम बना रहेगा।
 
देश के मौसमी बुलेटिन की बात करें तो मध्य प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों व गुजरात के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तरी तेलंगाना, गंगीय पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तमिलनाडु और रायलसीमा में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS