ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर में जल आपूर्ति परियोजना का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2020 5:47:10 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर में जल आपूर्ति परियोजना का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मणिपुर में जल आपूर्ति परियोजना का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया। इस परियोजना के तहत साल 2024 तक मणिपुर के सभी घरों में पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि आज का दिन इम्फाल सहित पूरे मणिपुर वासियों के लिए बहुत बड़ा दिन है। खासकर राखी के त्योहार के पूर्व मणिपुर की बहनों के लिए इस परियोजना की शुरुआत उनके लिए एक बहुत बड़ी सौगात की तरह है। पूर्वोत्तर राज्यों में देश के विकास के इंजन बनने की क्षमता है।

इस क्षेत्र में शांति स्थापित होने से विकास के लिए विश्वास बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि विकास और समृद्धि के लिए कनेक्टिविटी बेहद जरूरी है। इसके स्थापित होने से पूर्वोत्तर राज्य न केवल तेजी से विकास करेंगे बल्कि आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य भी पा सकेंगे। कनेक्टिविटी इसके के लिए बेहद जरूरी है और इस परियोजना की नींव इसी उद्देश्य से डाली गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और वर्ल्ड क्लास स्टेडियम्स बनने से मणिपुर देश के स्पोर्ट्स टैलेंट को निखारने के लिए एक बड़ा हब बनता जा रहा है। विकास और विश्वास के इस रास्ते को हमें और मज़बूत करते रहना है। एक तरफ जहां मणिपुर में ब्लॉकेड इतिहास का हिस्सा बन चुके हैं, वहीं असम में दशकों से चला आ रहा हिंसा का दौर थम गया है। त्रिपुरा और मिज़ोरम में भी युवाओं ने हिंसा के रास्ते का त्याग किया है। अब ब्रू-रियांग शरणार्थी एक बेहतर जीवन की ओर बढ़ रहे हैं।

मणिपुर में कोरोना संक्रमण की गति और दायरे को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार दिन-रात जुटी हुई है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक चीजों की आपूर्ति करने की दिशा में राज्य सरकार ने हर जरूरी कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 5-6 लाख परिवारों को मुफ्त अनाज दिया गया है। करीब 1.5 लाख बहनों को उज्जवला योजना के तहत गैस की सुविधा दी गई है। मुझे विश्वास है कि केन्द्र सरकार की योजनाएं गरीबों की इसी तरह मदद करती रहेंगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS