ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारतीय कंपनी सचिव संस्थान आईसीएसआई की परीक्षा की तिथि बढ़ी, 18 से 28 अगस्त के बीच होगी आयोजित
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2020 7:36:54 PM
भारतीय कंपनी सचिव संस्थान आईसीएसआई की परीक्षा की तिथि बढ़ी, 18 से 28 अगस्त के बीच होगी आयोजित

नई दिल्ली। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान, आईसीएसआई की जून सत्र की परीक्षाएं अब अगस्त में होंगी। संस्थान ने  फाउंडेशन प्रोग्राम, एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम, प्रोफेशनल प्रोग्राम और पोस्ट मेंबरशिप क्वालिफिकेशन परीक्षाएं स्थगित कर दी है। अब ये परीक्षाएं अठारह से अट्ठाईस अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी।


संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएस आशीष गर्ग के अनुसार सीएस फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव, प्रोफेशनल प्रोग्राम और सदस्यता के बाद की योग्यता जून 2020 सत्र की परीक्षाएं जोकि 6 जुलाई से 16 जुलाई तक होनी थी। उन्हें अब 18 अगस्त काे कराया जाएगा। कहा कि किसी भी अन्य पाठ्यक्रम की तरह ही कंपनी सेक्रेटरी कोर्स का अपना सेट पैटर्न, सिलेबस और परीक्षा होती है लेकिन सामान्य कॉलेज या विश्वविद्यालय की परीक्षाओं एवं सीएस की परीक्षाओ में जो अंतर होता है, वह यह है कि सीएस परीक्षाएं साल में दो बार होती हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS