ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संकट को बदलिए अवसर में, देश में स्वदेशीकरण की प्रकिया शुरू, गृहमंत्री ने कहा- सीएपीएफ के कैंटिनों में सिर्फ देसी उत्पाद
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2020 12:51:45 PM
संकट को बदलिए अवसर में, देश में स्वदेशीकरण की प्रकिया शुरू, गृहमंत्री ने कहा- सीएपीएफ के कैंटिनों में सिर्फ देसी उत्पाद

नई दिल्ली। भारत में स्वदेशी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में यहां की जनता को एक नया मंत्र दिया है। इस मंत्र को संकट को अवसर में बदलने वाला बताया गया है। इसीलिए लोगों को स्वदेशी उत्पाद ही खरीदने की अपील की जा रही है।


इसको अमल में लोते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि  केन्द्रीय केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों का उपयोंग कर सकेंगे। कहा कि इस नियम को देशभर सीएपीएफ के सभी कैंटीन में पहली जून से लागू कर दिया गया है। कहा है कि केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल-सीएपीएफ की सभी कैंटीन में केवल स्वदेशी उत्पाद ही बेचे जाएंगे। गृहमंत्री ने सभी नागरिकों से स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करने और देश को आत्मनिर्भर बनाने की अपील की। उन्होंने ने कहा कि यह पीछे रहने का नहीं बल्कि संकट को अवसर में बदलने का समय है। 


इसके लिए सीएपीएप के सभी केंटीनों में स्वदेशी उत्पाद उपलब्ध रहेंगे। इसके तहत लगभग 28 अरब रुपए के सामान की खरीद की जाएगी। जिससे करीब सीएपीएफ के करीब 50 लाख परिजन स्वदेशी उत्पादों का उपयोग कर सकेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS