ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
क्या है #boyslockerroom, शामिल सभी 21 छात्रों की हुई पहचान, पकड़े गए लड़के से हो रही पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2020 2:34:02 PM
क्या है #boyslockerroom, शामिल सभी 21 छात्रों की हुई पहचान, पकड़े गए लड़के से हो रही पूछताछ

दिल्ली। सोमवार सुबह से ही #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। दरअसल, ट्रेंड कर रहा नाम महज एक इंस्टाग्राम एकाउंट, मगर इसके पीछे हो रहा करतूत बेहद अश्लील है। इस इंस्टाग्राम एकाउंट पर कुछ स्कूली छात्र लड़कियों की फोटो डालकर अश्लील चैट कर रहे थे। साथ ही दुष्कर्म करने की बात भी कर रहे थे। यह मामला सामने तब आया, जब एक ट्वीटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए। यह मामला तब तूल पकड़ा जब महिला आयोग की राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इंस्टाग्राम व दिल्ली पुलिस को नोटिस भेज दिया।


 
दिल्ली पुलिस बता रही है कि इंस्टाग्राम पर बनाए गए स्कूली छात्रों के इस ग्रुप में छात्र छोटी लड़कियों की फोटो बांट रहे हैं। इतना ही नहीं, उनके द्वारा अश्लील बातें की जा रही हैं और आपत्तिनजक शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस ग्रुप के अधिकतर मेंमबर स्कूली छात्र हैं।

दिल्ली महिला आयोग के सामने जब यह मामला आया तब इंस्टाग्राम के साथ दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी कर दिया गया। इंस्टाग्राम को कुछ डिटेल 8 मई तक मुहैया करवाने का आदेश भी दिया गया है। वहीं, पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की बात कहते हुए मामले में शामिल आरोपितों के खिलाफ एफआइआर की डिटेल भी 8 मई तक मांगी गई है।

 
डीसीपी अन्येश राय ने बताया है स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया गया है। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। इस ग्रुप से जुड़ी सभी जानकारी इंस्टाग्राम को पत्र लिखकर मांगी गई है। इंस्टाग्राम से पर्याप्त जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं दिल्ली महिला आयोन ने कहा है कि मीडिया कंपनी होने के नाते इस प्रकार के अश्लील गतिविधियों पर इंस्टाग्राम को सख्त नजर रखनी चाहिए थी, और पुलिस को जानकारी देनी चाहिए थी।

 
महिला आयोग ने तीखी कार्यवाई करते हुए ऐसे लड़कों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग रखी है। गुरूवार को इस ग्रुप से जुड़े एक लड़के को उसके मोबाईल के साथ पकड़ कर लिया गया है, और लड़कों की पहचान भी हो चुकि है। पकड़े गए लड़के से पूछ-ताछ की जा रही है और सभी 21 छात्रों से पूछ-ताछ करने के बाद ही कार्यवाई की जाएगी।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS