ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कई जिलों को मिलेगी राहत, 4 मई से लागू होंगे नए दिशानिर्देश
By Deshwani | Publish Date: 30/4/2020 5:50:26 PM
कई जिलों को मिलेगी राहत, 4 मई से लागू होंगे नए दिशानिर्देश

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि उन लोगों ने देश में बंद की स्थिति पर एक समीक्षा बैठक की है। जिसमें पाया गया है कि बंद के कारण अभी तक कोरोना संबंधी स्थिति में काफी सफलता मिली है और सुधार दिख रहा है।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि कोविड-19 से निपटने के नए दिशा-निर्देश 4 मई से लागू होंगे। इनमें कई जिलों में कई तरह की छूट दी जाएंगी।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस बारे में ब्यौरा अगले कुछ दिनों में जारी कर दिया जाएगा। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पूर्णबंदी के दिशा-निर्देशों का तीन मई तक सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।


प्रवक्ता ने यह भी कहा कि इन सफलताओं पर पानी नहीं इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए बंद संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। पंजाब सरकार ने लॉकडाउन को तीन मई के बाद दो और सप्ताह के लिए बढ़ाया है जबकि तेलंगाना सरकार ने बंद को सात मई तक बढ़ा दिया है। वहीं प्रधानमंत्री के साथ सोमवार को बैठक में भाग लेने वाले कई मुख्यमंत्रियों ने बंद की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की है। अबतक देश में कोविड-19 से कुल 31,787 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1,008 लोगों की मौत हो गई है।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS