ब्रेकिंग न्यूज़
चकिया में बाइक लूटने में असफल अपराधियों ने युवक को मारी गोलीनेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डा
राष्ट्रीय
कोरोना वायरस से पंजाब में पहली मौत, देश में मृतकों की संख्या हुई चार
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2020 8:42:16 PM
कोरोना वायरस से पंजाब में पहली मौत, देश में मृतकों की संख्या हुई चार

नई दिल्ली। देश में कोरोना से चौथी मौत दर्ज हुई है। पंजाब के नवाशहर के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना से हो गई है। वह हाल ही में जर्मनी की यात्रा से लौटा था। बीमार होने के काऱण उसे पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालत बिगड़ने पर इसे पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया, जहां इसकी मौत हो गई। इसके संपर्क में आने वाले 17 लोगों के साथ गांव के लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। हालांकि इस बुजुर्ग की मौत बुधवार को हुई थी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है। इसी के साथ देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

गुरुवार को कोरोना के मरीजों की संख्या 151 से 169 हो गई है। कुल संख्या में 15 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और अब तक इससे तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इस लिहाज से कोरोना के कुल एक्टिव मामले अब 151 हैं, इनमें 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। गुरुवार की सुबह कोरोना की अपडेट जानकारी के मुताबिक कोरोना चंडीगढ़ में भी एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है। जबकि दिल्ली में दो नए मामलों की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक देश के 14 राज्यों और चार केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में अब तक 11 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और एक मौत भी हो चुकी है। जबकि केरल में 25, उत्तर प्रदेश में 16, हरिय़ाणा में 03, महाराष्ट्र में 42, कर्नाटक में 14, आंध्र प्रदेश में एक, लद्दाख में 08, जम्मू व कश्मीर में 04, राजस्थान में 05, तमिलनाडु में 01, तेलंगाना में 04, ओड़िशा, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामले की पुष्टि हो चुकी है।




image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS