ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
रेलवे के निजीकरण से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया इंकार
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2020 9:16:09 PM
रेलवे के निजीकरण से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया इंकार

नई दिल्ली रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के निजीकरण से इंकार किया है। उन्‍होंने आज कहा कि सरकार कश्‍मीर से कन्‍या कुमारी तक रेलवे को विश्‍वस्‍तरीय बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि ज्‍यादातर रेल परियोजनाएं समय से पूरी की गईं। रेलमंत्री ने आज राज्‍यसभा में अपने मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा के जवाब में यह बात कही।

 
 
श्री गोयल ने कहा कि शून्‍य कार्बन उत्‍सर्जन का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए 2024 तक समूचे रेल नेटवर्क का विद्य़ुतीकरण कर दिया जायेगा। इसके लिए बीस हजार मेगावाट की सौर क्षमता की स्‍थापना की जायेगी। उन्‍होंने कहा कि रेलवे ने बिना चौकीदार वाली सभी रेलक्रासिंग बंद कर दी हैं। इसलिए निकट अतीत में देश में रेलक्रासिंग पर मृत्‍यु की एक भी घटना नहीं हुई।
 
 
रेलमंत्री ने कहा कि 2018-19 के दौरान रेलवे ने एक लाख  18 हजार से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराया। उन्‍होंने कहा कि 99 प्रतिशत से अधिक रेल कोच में बायो शौचालय लगा दिये गये हैं। रेल मंत्रालय अगले कुछ महीनों में रेलवे को शत-प्रतिशत खुले में शौच मुक्‍त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
 
 
श्री गोयल ने कहा कि कश्‍मीर में बनिहाल से कटरा और  बारामूला को जोड़ने वाली रेललाइन 2024 से पहले पूरी हो जायेगी। कश्‍मीर में चेनाब नदी पर विश्‍व के सबसे ऊंचे रेल पुल का निर्माण इंजीनियरिंग का नायाब नमूना होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS