ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
इटली से भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए एयर इंडिया आज भेजेगा विशेष विमान
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2020 11:43:36 AM
इटली से भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए एयर इंडिया आज भेजेगा विशेष विमान

नई दिल्ली एयर इंडिया, कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्‍त इटली से भारतीयों को वापस लाने के लिए आज एक विशेष उडान मिलान भेजेगा। यह उडान आज दोपहर रवाना होगी और कल भारतीयों को लेकर वापस लौटेगी। विदेश मंत्रालय के अपर सचिव दामू रवि ने बताया कि मिलान में और आसपास लगभग 220 भारतीय विद्यार्थी हैं और सरकार की प्राथमिकता उन्‍हें वापस लाने की है।

 
 
इस बीच, भारत में नोवल कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामलों की खबर है। ये मामले आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश से हैं। इसे मिलाकर संक्रमित लोगों की संख्‍या 81 हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं को बताया कि पॉजिटिव पाए गए कुल मामलों में 64 रोगी भारत के, 16 इटली के और एक कनाडा का है। उन्‍होंने बताया कि संक्रमित रोगियों की हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है। 
 
 
श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने 42 हजार दो सौ 96 विमान यात्रियों की जांच की गई।  इनमें से 2 हजार 5 सौ उनसठ लोगों में संक्रमण के लक्षण पाए गए। 17 विदेशी नागरिकों सहित पांच सौ 22 लोगों को अस्‍पताल में दाखिल कराया गया। उन्‍होंने बताया कि अब तक सरकार ने 48 विदेशी नागरिकों सहित एक हजार 31 लोगों को सुरक्षित निकाला है। 48 विदेशी नागरिकों में मालदीव, म्‍यामां, बंगलादेश, चीन, अमरीका, मेडागास्‍कर, श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू के नागरिक हैं। 
 
 
उन्‍होंने बताया कि अब तक कोविड-19 महामारी से ग्रस्‍त देशों से लाए गए आठ सौ नब्‍बे लोगों को 14 दिन तक पृथक निगरानी में रखे जाने और जांच में नैगेटिव पाए जाने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है। गृह मंत्रालय के अपर सचिव, अनिल मलिक ने बताया कि आज से बंग्‍लादेश से बस और ट्रेन सेवाएं 15 अप्रैल तक स्‍थगित रहेगी। उन्‍होंने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पर केवल चार जांच चौंकियां काम करेंगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS