ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्‍ली हिंसा पूर्व नियोजित षडयंत्र, हिंसा करने वालों को नहीं बख्‍शा जाएगा: अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2020 10:08:50 PM
दिल्‍ली हिंसा पूर्व नियोजित षडयंत्र, हिंसा करने वालों को नहीं बख्‍शा जाएगा: अमित शाह

नई दिल्ली गृहमंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में आश्‍वासन दिया कि दिल्‍ली में हुई हिंसक घटनाओं के सभी दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में किसी को भी नहीं बख्‍शा जाएगा। सदन में इस मामले पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकार ने दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधीश को पत्र लिखकर इसकी जांच के लिए एक न्‍यायाधीश नियुक्‍त करने का अनुरोध किया है। गृहमंत्री ने कहा कि हिंसा की जांच बहुत वैज्ञानिक तरीके से की जा रही है और सिर्फ उन्‍ही लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा जिनके खिलाफ पर्याप्‍त सबूत होंगे और किसी भी निर्दोष को तंग नहीं किया जाएगा।

 
 
गृहमंत्री ने कहा कि घृणा फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल किया गया और हिंसा को भड़काने के उद्देश्‍य से 22 फरवरी को 60 एकाउंट खोले गए जो 26 फरवरी के बाद शांत हो गए। उन्‍होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की षड्यंत्र के दृष्‍टि‍कोण से भी जांच कर रही है और उन्‍हें इस संबंध में कुछ सूत्र मिले हैं।गृहमंत्री ने कहा कि प्रथम दृष्‍टया दिल्‍ली दंगों का मामला सुनियोजित लगता है। उन्‍होंने कहा कि इस हिंसा के सिलसिले में दो हजार चार सौ 67 लोगों को पूछताछ के लिए रोका गया या हिरासत में लिया गया।
 
 
 
उधर, कांग्रेस सदस्‍यों ने गृहमंत्री के जवाब से असंतोष जताते हुए सदन से वाक आउट किया। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस सदस्‍यों की आलोचना करते हुए कहा कि पहले तो उन्‍होंने संसद में इस मुद्दे पर चर्चा नहीं होने दी और बाद में गृहमंत्री के जवाब को सुनने के लिए तैयार नहीं हुए। केन्‍द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कांग्रेस सदस्‍यों ने जो चाहा वह सदन में कहा लेकिन जब गृहमंत्री जवाब देने लगे तब वे सदन के कामकाज में बाधा डालते हुए वाक आउट कर गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS