ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री ने आज उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 29/2/2020 8:58:59 PM
प्रधानमंत्री ने आज उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्‍तर प्रदेश के चित्रकूट में बुंदेलखण्‍ड एक्‍सप्रेस-वे का शिलान्‍यास किया और हर घर जल परियोजना की शुरूआत की। इस क्षेत्र में जहां पेयजल एक बहुत बड़ा मुद्दा है इस परियोजना के जरिए सभी घरों तक पाइप के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर देशभर में 10 हजार किसान उत्‍पादक संगठनों की भी शुरूआत की और प्रधानमंत्री किसान परियोजना के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड भी वितरित किए।

 
 
बाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि बुंदेलखण्‍ड एक्‍सप्रेस-वे इस क्षेत्र के लोगों के लिए अवसरों के नए द्वार खोलेगा। उन्‍होंने कहा कि 10 हजार किसान उत्‍पादक संगठनों के जरिए किसानों को अब उनकी फसलों का बेहतर मूल्‍य मिल सकेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने विभिन्‍न परियोजनाओं को देश के किसानों से जोड़ा हैं, ताकी किसानों की आय बढ़ सके। उन्‍होंने कहा कि पिछले वर्ष प्रधानमंत्री किसान परियोजना को शुरू करते समय कई तरह की आशंकाएं व्‍यक्‍त की गई थी। लेकिन अब एक साल बाद उत्‍तर प्रदेश के दो करोड़ किसानों को इसका लाभ मिला है और बारह हजार करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खातों में स्‍थानां‍तरित किए गए हैं।
 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्‍ली से जारी किए जाने वाला एक-एक पैसा लाभार्थियों को मिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड किसानों को महाजनों के चुंगल से मुक्‍त कराएगा। श्री मोदी ने कहा कि सरकार किसानों को सीधे बाजार से जोड़ने की कोशिश कर रही है और इसी दिशा में देश में पहली बार किसान रेल चलाई जा रही है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले वर्षों में ग्रामीण हॉट एक नए विपणन केंद्र के रूप में विकसित होंगे ताकी किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए बहुत दूर न जाना पड़े।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS