ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आज राष्‍ट्रीय कृमिरोधी दिवस देशभर में मनाया जा रहा
By Deshwani | Publish Date: 10/2/2020 2:48:00 PM
आज राष्‍ट्रीय कृमिरोधी दिवस देशभर में मनाया जा रहा

नई दिल्ली देशभर में आज राष्‍ट्रीय कृमिरोधी दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर सभी राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों में एक से 19 वर्ष के बच्‍चों और किशोरों को अल्‍बेंडाजॉल दवा की एक खुराक दी जा रही है। 

 
 
इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य परजीवी कृमि का प्रभाव कम करने के लिए बच्‍चों और किशोरों की आंतों को कृमिरहित करना है। इससे पेट के कीड़ों की समस्‍या को जन स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या बनने से रोका जा सकेगा। जो बच्‍चे और किशोर आज खुराक नहीं ले पाएंगे वे सोमवार 17 फरवरी को खुराक ले सकते हैं।
    
 
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि हाथों को धोने से इस संक्रमण और कई अन्य बीमारियों से बड़े पैमाने पर बचा जा सकता है। मंत्रालय ने बताया है कि स्वस्थ और कृमि मुक्त जीवन के लिए इन बातो का ध्यान रखना आवश्यक है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS