ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पांच दिवसीय भारत यात्रा पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिन्‍दा राजपक्ष पहुंचे नई दिल्ली
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2020 9:28:50 PM
पांच दिवसीय भारत यात्रा पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिन्‍दा राजपक्ष पहुंचे नई दिल्ली

नई दिल्ली श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्ष पांच दिन की भारत यात्रा पर आज नई दिल्‍ली पहुंचे। हवाई अड्डे पर मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री संजय शामराव धोत्रे ने श्री राजपक्ष की अगवानी की। श्रीलंका के कई मंत्रालयों का एक उच्‍चस्‍तरीय शिष्‍टमंडल भी श्री राजपक्ष के साथ आया है। यात्रा के दौरान श्री राजपक्ष कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करेंगे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्री डॉक्‍टर एस जयशंकर भी उनसे मुलाकात करेंगे। कल राष्ट्रपति भवन में उनका रस्‍मी स्‍वागत किया जाएगा। श्री राजपक्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट भी जाएंगे।

 
 
प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद श्री राजपक्ष की यह पहली विदेश यात्रा है।  प्रधानमंत्री राजपक्ष के कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि निर्धारित बैठकों में दोनों देश के बीच पहले से मौजूदा मित्रता की और मजबूती के अलावा राजनीति, व्‍यापार, विकास, रक्षा, संस्‍कृति और पर्यटन सहित मुद्दों पर चर्चा होगी। पिछले साल नवम्‍बर में राष्‍ट्रपति गोटाबय राजपक्ष की यात्रा के दौरान घोषित 45 करोड़ अमरीकी डालर की ताजा ऋण व्‍यवस्‍था के तहत परियोजनाओं पर विस्‍तृत चर्चा सहित कई महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। दोनों देशों के बीच लोगों के आपसी संपर्क मजबूत करने तथा कोलंबों से मध्‍य प्रदेश के सांची तक नई हवाई सेवा  शुरू करने पर भी विचार-विमर्श हो सकता है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री का वाराणसी, सारनाथ, गया और तिरुपति जाने का भी कार्यक्रम है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS