ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केन्द्र सरकार ने कहा- पेंसनधारियों के वार्षिक जीवन प्रमाण पत्र बैंक पदाधिकारी उनके घर जाकर प्राप्त करें
By Deshwani | Publish Date: 31/1/2020 11:00:00 PM
केन्द्र सरकार  ने कहा- पेंसनधारियों के वार्षिक जीवन प्रमाण पत्र बैंक पदाधिकारी उनके घर जाकर प्राप्त करें

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने बैंक को कहा है कि पेंशनधारियाें के वार्षिक जीवन पमाण पत्र उनके घरों से जाकर ही एकत्र करें। ऐसा आदेश पेंशनधारियाें को बैंक तक जाने की परेशानी से बचाने के लिए दिया गया है।

पेंशनभोगी कल्याण विभाग ने वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए यह ऐतिहासिक फैसला किया। सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस सेवा के लिए 60 रुपए शुल्क लिया जाएगा। 

पेंशनधारिकों को पेंशन जारी रखने के लिए उन्हें प्रत्येक वर्ष अपने जीवित होने का प्रमाण देना पड़ता है। उन्हें बैंक जाकर एक फार्म पर बैंक अधिकारी के समक्ष अपना हस्ताक्षर करना पड़ता है। संबधित बैकों को वार्षिक जीवन प्रमाण-पत्र जमा कराने की याद दिलाते हुए प्रति वर्ष 24 अक्टूबर, 01 नवम्बर, और 25 नवम्बर को एमएस या ईमेल भेजने का निर्देश दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS