ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकी गिरफ्तार,एनसीआर-यूपी में थी हमले की तैयारी
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2020 8:42:16 PM
दिल्ली में आईएसआईएस के तीन आतंकी गिरफ्तार,एनसीआर-यूपी में थी हमले की तैयारी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के वजीराबाद इलाके स्थित बुराड़ी में गुरुवार तड़के तमिलनाडु के आईएसआईएस मॉड्यूल के तीन कथित आतंकियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। आरोपितों ने वर्ष 2014 में एक हिंदू मुनानी नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या की थी और वे सशर्त जमानत पर छूटने के बाद फरार होकर नेपाल चले गये थे। ये एनसीआर व यूपी में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, तभी पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। पुलिस अब इनसे पूछताछ कर इनके नेटवर्क से जुड़े अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह के अनुसार, पुलिस के हत्थे चढ़े कथित आतंकियों की पहचान ख्वाजा मोइनुद्दीन (52), सैयद नवाज (32) और अब्दुल समद के रूप में हुई हैं। इनके पास से 9 एमएम की तीन पिस्टल भी बरामद हुई है। डीसीपी ने बताया कि सशर्त जमानत पर छूटे इन तीनों के बारे में यह खुफिया इनपुट मिला कि ये 13 दिसम्बर को तमिलनाडु से फरार होकर नेपाल में चले गए। ये वहां से एनसीआर-यूपी में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। आईएसआईएस के इनके आका इन्हें सीमापार से निर्देश दे रहे हैं। तभी से इनकी तलाश में स्पेशल सेल जुटी हुई थी। गिरफ्तार तीनों कथित आतंकी तमिलनाडु के रहने वाले हैं। ये पहले भी आपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपित ख्वाजा मोइनुद्दीन और सैयद नवाज वर्ष-2014 में हिंदू नेता सुरेश कुमार की हत्या की थी। ये पहले वे नेपाल भागे थे। आईएसआईएस से प्रभावित होने के बाद ये बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

सीमापार से मिल रहे थे निर्देश
स्पेशल सेल के डीसीपी ने यह भी बताया कि इन्हें आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए सीमापार में बैठा एक हैंडलर निर्देश दे रहा था। तमिलनाडु से छह आतंकी फरार हुए थे, जिनमें से ये तीनों नेपाल गए और बाकी तीन को जिन्हें गिरफ्तार किया गया। इन तीनों को एक ऐप के जरिए हमला करने का निर्देश मिल रहा था। पुलिस अब सख्ती से आतंकियों से पूछताछ कर रही है, साथ ही आतंकियों की मंशा जानने की कोशिश कर रही है। गिरफ्तार आतंकी किस वजीराबाद स्थित बुराड़ी में किसी से मिलने के लिए जा रहे थे, तभी पुलिस ने इन्हें घेरा तो इन्होंने गोलियां चलाकर फरार होने की कोशिश करने लगे। इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाते हुए तीनों को काबू किया। इस दौरान करीब 14 राउंड गोली चली।

खुफिया इनपुट के बाद नेपाल सीमा पर था अलर्ट
नेपाल से इन कथित आतंकियों के दिल्ली आकर वारदात को अंजाम देने का खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट बढ़ा दी थी। नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने वाले संदिग्धों पर नजर रखी जा रही थी। इस बीच यह जानकारी मिली कि संदिग्ध दिल्ली पहुंच चुके हैं और यहीं पर कमरा लेकर किसी बड़ी वारदात की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए इन्हें एक चैट एप्लीकेशन पर सीमापार से लगातार निर्देश मिल रहा है। वारदात के लिए इन्हें कुछ हथियार मुहैया कराया गया है, जबकि ये और हथियार व विस्फोटक का इंतजाम करने में जुटे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS