ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली में विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को, नतीजे 11 को आयेंगे
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2020 8:05:57 PM
दिल्ली में विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को, नतीजे 11 को आयेंगे

◆14 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी होगा, नामांकन 21 जनवरी तक होंगे


नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने सोमवार को दिल्ली में विधानसभा चुनावों से जुड़े मतदान कार्यक्रम की घोषणा कर दी। मतदान  8 फरवरी को होगा और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।

दिल्ली में निर्वाचन सदन में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि दिल्ली में एक ही चरण में मतदान होगा। अधिसूचना 14 जनवरी को जारी होगी। नामांकन 21 जनवरी तक कर सकते हैं। नामांकन की जांच 22 जनवरी को होगी। 24 जनवरी तक नाम वापस ले सकते हैं। मतदान 8 फरवरी तारीख को होगा। नतीज़े 11 फरवरी मार्च को आयेंगे।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में 1.46 करोड़ मतदाता हैं। दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं जिसमें से 12 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। 269 स्थानों में 37760 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी को खत्म हो रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS