ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अरविंद केजरीवाल सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा ने उठाए सवाल, कहा- खोलेंगे पोल
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2019 7:46:49 PM
अरविंद केजरीवाल सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर भाजपा ने उठाए सवाल, कहा- खोलेंगे पोल

नई दिल्ली दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव में तेजी ला दी है। भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार के पेश किए गए पांच साल के रिपोर्ट कार्ड पर पटलवार किया है। शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के नेतृत्व में दिल्ली के कनॉट प्लेस में आम आदमी पार्टी (आप) के असफल पांच साल के कार्यकाल पर चार्जशीट जारी किया जिसे ‘आप सरकार पर जनता का आरोप’ नाम दिया गया। 

 
इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के अलावा सांसद रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, मीनाक्षी लेखी, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक तरुण चुघ, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, रविन्द्र गुप्ता और कपिल मिश्रा मौजूद थे। वहीं, पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस चार्टशीट के माध्यम से आप सरकार की जनता के सामने खोल खुली जाएगी। प्रदेश मीडिया सह प्रभारी नीलकांत बख्शी ने बताया कि चुनाव प्रबंधन समिति गठित होने के बाद शनिवार से चुनाव अभियान का आगाज किया गया है। इसके माध्यम से दिल्ली सरकार के पांच सालों की असफलताओं को उजागर किया जाएगा।  
 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली के अंदर केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के नाम पर बहुत पब्लिसिटी की है। उन्होंने राजधानी में 500 नए स्कूल और 20 नए कॉलेज बनाने का वादा किया था, लेकिन अभी तक कोई नया स्कूल व कॉलेज नहीं खुला है। हर्षवर्धन ने कहा कि कहां गया आपका वादा, कहां है वो स्कूल और कॉलेज?
 
हर्षवर्धन ने जल के मुद्दे पर भी केजरीवाल सरकार को घेरा। उन्होंने बताया कि इस समय दिल्ली जल बोर्ड 800 करोड़ रुपये के घाटे में चल रहा है। दिल्ली की जनता केजरीवाल जी से सवाल पूछ रही है कि जो जल बोर्ड हमेशा मुनाफे में रहता था वो आज कैसे घाटे में चला गया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कभी गरीबों को और अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वालों चुनाव से पहले लॉलीपॉप दे दिया जाता था, लेकिन उनको अधिकार कभी नहीं दिया गया। आज केजरीवाल जगह-जगह स्कूलों के विज्ञापन लगवाकर वाहवाही लूट रहे हैं, लेकिन जो आंकड़े बता रहे हैं वह चिंताजनक हैं। दिल्ली के स्कूलों में पिछले पांच साल में 2.50 लाख बच्चों का प्रवेश कम हुआ है।
 
विजय गोयल ने केजरीवाल को 24 घंटे बिजली देने के वादा पर हमला किया। गोयल ने कह कि आज मुख्यमंत्री दिल्ली की जनता को यह बाते रहे हैं कि हम दिल्लीवालों को 24 घंटे बिजली दे रहे हैं। जबकि यह काम तो शीला दीक्षित की सरकार में ही हो गया था। जब उन्होंने बिजली को प्राइवेट कंपनियों को सौंपा था। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने ‘अच्छे बीते 5 साल, लगे रहो केजरीवाल’ का नारा तो दे दिया, लेकिन जिस तरह दिल्ली में प्रदूषण और गंदे पानी का निदान करने में यह असफल रही उससे दु:खी होकर दिल्ली की जनता कह रही है ‘अच्छे बीते 5 साल, माल काट रहे केजरीवाल’।
 
विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली की झुग्गी बस्ती में रहने वालों के साथ धोखा दिया है। 8000 झुग्गी निवासियों ने बैंक से 70-70 हजार रुपए का लोन लेकर फ्लैट के लिए जमा कराए थे, लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज तक एक भी फ्लैट इन गरीबों को नहीं दिए।  उन्होंने कहा कि मौजूदा समय दिल्ली के अंदर 52 हजार फ्लैट बनाकर तैयार हैं। इसके बावजूद सरकार ने किसी गरीब को आवंटित नहीं किया।
 
वहीं भाजपा सांसदों ने भी दिल्ली सरकार की कार्यशैली व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला। रमेश बिधूड़ी ने कहा कि बुरे बीते 5 साल नहीं चाहिए केजरीवाल। आजादी के बाद दिल्ली में जितना बुरा हाल इन 5 सालों में रहा है उतना कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि हम किसानों को पेंशन देंगे, लेकिन वो तो उन्होंने दी नहीं और केंद्र सरकार की योजना को भी दिल्ली में लागू नहीं करने दिया। मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली में सार्वजनिक यातायात व्यवस्था को  लेकर दिल्ली सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि 2014 में सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि दिल्ली में 15 हजार बसों की जरूरत है। उसके बावजूद केजरीवाल सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने बताया कि जब दिल्ली की सत्ता में आप की सरकार आई थी तो यहां बसों की संख्या 4 हजार 7 सौ थीं और इस समय 3 हजार 7 सौ हैं। इससे साफ पता चलता है कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच सालों में डीटीसी की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। आप के लिए मेरे मन में केवल दो ही शब्द आते हैं असफल और अराजक। इसके अलावा प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने इलेक्शन के 5 महीने पहले इलेक्ट्रिक बसों का टेंडर जारी किया, जबकि 2014 में तत्कालीन वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 1300 करोड़ रुपए बस खरीदने के लिए दे दिए थे। उन्होंने कहा कि आप सरकार 5 साल तक उसका ब्याज खाती रही और विज्ञापनों में लगाती रही।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS