ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
चुनाव अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करें: निर्वाचन आयोग
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2019 1:06:10 PM
चुनाव अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करें: निर्वाचन आयोग

नई दिल्ली निर्वाचन आयोग ने कल नई दिल्‍ली में अपनी पूर्ण बैठक में दिल्‍ली विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की। मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील अरोड़ा और निर्वाचन आयुक्‍त-अशोक लवासा और सुशील चन्‍द्र ने बैठक में हिस्‍सा लिया। आयोग की इस बैठक में जिला चुनाव अधिकारियों, पुलिस उपायुक्‍तों, संयुक्‍त पुलिस उपायुक्‍तों, एन.डी.एम.सी. के अध्‍यक्ष, दिल्‍ली नगर निगम आयुक्‍त और दिल्‍ली छावनी बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी तथा विभिन्‍न प्रवर्तन एजेंसियों के नोडल अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया। आयोग ने दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव और पुलिस आयुक्‍त के साथ भी अलग से बैठक की।

 
मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त ने बैठक में चुनाव अधिकरियों से कहा कि वे राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्‍ली में स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष मतदान सुनिश्चित करें। निर्वाचन आयुक्‍त अशोक लवासा ने अधिकारियों को निेर्देश दिया कि वे सी-विजिल एप से प्राप्‍त होने वाली शिकायतों पर तत्‍काल कार्रवाई करें और ई.वी.एम. तथा वी.वी.पैट, के प्रशिक्षण पर ध्‍यान दें। 
 
 
दिल्‍ली के मुख्‍य चुनाव अधिकारी डॉक्‍टर रणबीर सिंह ने बैठक में मतदान की तैयारियों का ब्‍यौरा प्रस्‍तुत किया। उन्‍होंने मतदाता सूचियों, कर्मचारियों की उपलब्‍धता, ई.वी.एम. और वी.वी. पैट, चुनाव अधिकारियों के प्रशिक्षण और मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों संबंधी गतिविधियों की जानकारी दी। समीक्षा बैठक के दौरान डॉक्‍टर रणबीर सिंह ने  आयोग को दिव्‍यांगजनों और वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए किए गए विशेष उपायों की भी जानकारी दी। 
  
दिल्‍ली के विशेष पुलिस आयुक्‍त प्रवीर रंजन ने राजधानी में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति का ब्‍यौरा पेश किया। उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली पुलिस आयोग द्वारा बताए गए सभी उपायों को लागू कर रही है। 
  
निर्वाचन आयोग ने सभी जिला चुनाव अधिकारियों और पुलिस आयुक्‍तों को निर्देश दिए कि वे गड़बड़ी की आशंका वाले क्षेत्रों का तत्‍काल जायजा़ लें ताकि मतदाताओं को डराए- धमकाए जाने जैसी घटनाओं की रोकथाम की जा सकें। 
  
 
आयोग ने दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव और दिल्‍ली पुलिस आयुक्‍त के साथ एक अन्‍य बैठक में कहा कि वे समग्र स्थिति पर निगरानी रखें और निष्‍पक्ष तथा शांतिपूर्ण चुनाव के लिए दिल्‍ली सरकार के सभी विभागों के साथ समन्‍वय कायम करें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS