ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पांच साल में धरना देने के अलावा कुछ नहीं किया: अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2019 8:26:54 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पांच साल में धरना देने के अलावा कुछ नहीं किया: अमित शाह

नई दिल्ली केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने यहां की जनता से जो वादे किए थे, उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। मुख्यमंत्री बनने के बाद वह सिर्फ दूसरे के विकास कार्यों पर अपने  नाम का ठप्पा लगाते रहे और सिवाय धरना-प्रदर्शन के उन्होंने कुछ नहीं किया। शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

 
 
अमित शाह ने गुरुवार को यहां ईस्ट दिल्ली हब का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि वह पांच साल कोई योजना बनाती थी, दूसरे पांच साल में उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे पांच साल में उसका भूमि पूजन करती थी और अगले पांच साल में उसे भूल जाती थी। काम तो होता ही नहीं था।  शाह ने कहा कि दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री केजरीवाल नई-नई चीजें करते रहते हैं। उन्होंने एक नई शुरुआत की है, न योजना बनाना, न बजट आवंटित करना और न शिलान्यास करना। बस किसी औऱ के किए गए कार्यों पर जाकर अपने नाम का ठप्पा लगा देना।
 
 
उन्होंने कहा कि केजरीवाल को मुख्यमंत्री बने करीब 60 महीने होने को आए हैं लेकिन आज से पहले ये सारे वादे पूरे क्यों नहीं किए। अभी भी ये वादे पूरे नहीं होने वाले हैं, सिर्फ विज्ञापन देकर लोगों को झांसा दे रहे हैं। इन्होंने जीवन में सिर्फ विरोध करने और धरना देने का काम किया है। शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सिख दंगों के बाद इतने वर्षों तक कांग्रेस की सरकार में पीड़ितों को कभी न्याय नहीं मिला। मोदी सरकार ने आते ही तुरंत एसआईटी बनाई,आज दंगे करने वाले जेल के अंदर हैं। पूरा देश इस निर्मम हत्याकांड को नहीं भूल सकता, हजारों सिख भाइयों का कत्ल कर दिया गया। उन्होंने हाल में दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने हिंसा फैलाई और अब उसको सजा देने का समय आ गया है।
 
 
गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का घिसा-पिटा अंदाज प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात से बदलना शुरू किया। विकास के काम करने की नई संस्कृति देश की जनता के सामने प्रधानमंत्री ने रखी है। एक ऐसी कार्य संस्कृति देश के सामने रखी कि जो सरकार किसी काम का भूमि पूजन करेगी, वही सरकार उसका उद्घाटन भी करेगी और पांच साल के अंदर ही जनता को उस काम का वास्तविक स्वरूप देखने को मिलेगा।
 
 
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के विकास का जो नक्शा खींचा है, उसे समयबद्ध तरीके से पूरा करने की प्लानिंग भी की गई है। देश के हर घर में नल से पीने का पानी पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार करने वाली है। केजरीवाल विज्ञापन देकर इस योजना का यश लेने का प्रयास कर रहे हैं। जब प्रधानमंत्री ने देश के हर घर को पानी पहुंचाने का वादा किया है, तो दिल्ली भी तो उसमें आता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनियों और इनके अंदर रहने वाले 40 लाख लोग, जिनकी तीन -चार पीढ़ियों से किसी सरकार ने चिंता नहीं की थी, मोदी सरकार ने तय किया कि सबको अधिकृत करके मालिकाना हक़ 500 रुपये और दो हजार रुपये में दे दिया जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS