ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दिल्ली के सभी घरों में नल से जल पहुचायेंगे: अरविंद केजरीवाल
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2019 8:20:16 PM
दिल्ली के सभी घरों में नल से जल पहुचायेंगे: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली पानी की समस्या की से निजात दिलाने के लिए महिपालपुर गांव वालों को दिल्ली सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा मिला है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के महिपालपुर के गांव में गुरुवार को 60 लाख लीटर कैपेसिटी वाले अंडरग्राउंड रिजर्वायर का उद्घाटन किया। उद्धाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यहां के लोगों को पानी की समस्या से दो-चार नहीं होना होगा।

 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस मौके पर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जो 60 लाख लीटर कैपेसिटी वाले अंडरग्राउंड रिजर्वायर का उद्धाटन हो रहा है। इस इलाके में पानी की बहुत ज्यादा समस्या रहती थी, इसके चालू होने से यहां के लोगों को पानी की समस्या का निवारण हो जाएगा। उन्होंने कहा इस योजना को शुरु करने में काफी अड़चने भी आई, लेकिन एक कहावत है कि अंत भला तो सब भला। सभी अड़चनों को दूर करने के बाद आज हम लोग इसको शुरु करने जा रहे हैं। अभी 10 व 15 दिन तक थोड़ी पानी की समास्या रहेगी। उसके बाद पानी पूरा साफ हो जाएगा, क्योंकि नई पाइपलाइन पड़ी है उसको साफ होने में कुछ समय लगता है।
 
कभी भी हो सकता है चुनाव का एलान
 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका उद्धाटन इसलिए भी कर दिया है कि चुनाव आयोग कभी भी दिल्ली में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर सकते हैं। अगर चुनाव की घोषणा हो जाती और उद्घाटन न होता तो, फिर यह योजना डेढ महीने तक टल जाती। उन्होंने कहा कि वसंतकुंज कॉन्क्लेव में कुछ कानूनी अड़चने आ रहीं थी, उसको भी ठीक कर लिया गया है। अब यहां से वहां के लोगों को भी पानी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में हमारी यह योजना रही है कि दिल्ली के हर कोने-कोने में पानी पहुंचाया जाए। पहले 40 प्रतिशत लोगों को पाइपलाइन से पानी मिलता था,जबकि 60 प्रतिशत लोग टंकी से पानी मिलता था। अब 90 प्रतिशत लोगों को राजधानी में पाइपलाइन से पानी मिलने लगा है। जो 10 प्रतिशत बच गया है, उस पर  भी काम चल रहा है। डेढ साल के अंदर वहां भी पाइनलाइन पड़ जाएंगी। उसके बाद पूरी दिल्ली में नलों से पानी पहुंचने लगेगा।
 
पांच साल के अंदर 24 घंटे मिलेगा पानी
 
केजरीवाल ने कहा कि अभी भी ऐसे घर हैं जहां दिन के दो, तीन या पांच घंटे पानी मिलता है। मेरा अगल लक्ष्य है कि इन घरो में भी 24 घंटे पानी उपबल्ध हो। उन्होंने कहा कि जिस तरह विदेशों में नलों से 24 घंटे साफ पानी मिलता है। ठीक उस प्रकार राजधानी दिल्ली को भी बनाना है। दिल्ली अब विकास की रफ्तार में चल पड़ी है, क्योंकि आप लोगों ने पांच वर्ष पहले एक ईमानदार सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि आज जब दिल्ली में लोगों को बिजली सस्ती मिल रही है तो भाजपा के लोग इसका विरोध कर रहे हैं, क्योंकि यह लोग नहीं चाहते हैं कि यहां की जनता को सस्ती बिजली मिले। भाजपा के सांसद पर हमला बोलते हुए कजेरीवाल ने कहा कि एक-एक सांसद को चार हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है, अगर हम जनता को 200 यूनिट तक फ्री बिजली दे रहे हैं तो इनको दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस वाले भी फ्री बिजली देने का वायदा कर रहे हैं लेकिन आज इनको कोई पूछ कहां रहा है। 
 
 
केजरीवाल ने कहा कि गत पांच वर्ष में दिल्ली में हमारी सरकार ने कोई भी भ्रष्टचार नहीं होने दिया और पैसे को काफी बचाया है। आज उसी बचे पैसे से दिल्ली की जनता का विकास किया जा रहा है। जैसे नए स्कूल बनाए, शिक्षा के क्षेत्र में बजट को बढ़ाया, लोगों को सस्ता इलाज मिल रहा है और महिलाओं को बसों में यात्रा फ्री है। आगे उन्होंने कहा कि अब आपकी बारी है कि आप लोग एक बार फिर से दिल्ली के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाए। ताकि और तेजी से यहां का विकास हो सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS