ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2019 12:56:52 PM
राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी

नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में कल रात भारी बारिश हुई। पश्चिमी विक्षोभ के असर से तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार आने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने आज भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वर्षा और तेज हवाओं का अनुमान लगाया है। 

 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के तापमान में गिरावट आ सकती है और यह दस डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है। दिल्ली में कल भारी बारिश के कारण इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा। मौसम कार्यालय के अनुसार पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश हो सकती है। 
  
उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड और भारी हिमपात के कारण रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और देहरादून में आज सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। राज्य में आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली में भारी से बहुत भारी बर्फबारी के बारे में रेड अलर्ट जारी किया गया है। गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्काई रिजॉर्ट सहित लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में कल हल्का हिमपात हुआ, जबकि मैदानी क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई।
 
मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए आज  हल्के से भारी हिमपात की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जवाहर सुरंग और उसके आसपास हल्की बर्फबारी के बाद कल शाम 270 किलोमीटर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया। 
  
लद्दाख क्षेत्र में लेह, शून्य से दस दशमलव छह डिग्री नीचे  के न्यूनतम और एक दशमलव छह डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ कल सबसे ठंडा स्थान रहा।  
  
मध्यप्रदेश में शाजापुर में कल भारी बारिश हुई और ओले गिरे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS