ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सरकार ने कहा-बाल अश्‍लीलता चित्रण में शामिल लोगों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2019 8:56:52 PM
सरकार ने कहा-बाल अश्‍लीलता चित्रण में शामिल लोगों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली सरकार ने कहा है कि बाल अश्‍लीलता चित्रण में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महिला और बाल विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी ने राज्‍यसभा में शून्‍य काल में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान हस्‍तक्षेप करते हुए कहा कि अपराधी पर कड़ी कार्रवाई के लिए यौन अपराधों से बच्‍चों की सुरक्षा अधिनियम में कठोर दंड का प्रावधान किया गया है। उन्‍होंने बताया कि ऐसे अपराधियों के खिलाफ 50 मामले दर्ज किए गए हैं। श्रीमती ईरानी ने बताया कि शिकायत दर्ज कराने के लिए हेल्‍पलाइन नम्‍बर 1 0 9 8 उपलब्‍ध है। 

 
 
उन्‍होंने बताया कि ऐसी किसी भी दुर्घटना की जानकारी सरकार को दी जानी चाहिए और यह सुनिश्चित किया जायेगा कि अपराधी पर कार्रवाई हो। सभापति एम वेंकैया नायडू ने इस मुद्दे पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि हालांकि इस सम्बंध में पर्याप्‍त नियम और दिशा निर्देश मौजूद हैं लेकिन यह बहुत दुखद है कि स्‍थानीय प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही। ऑल इंडिया अन्‍ना डी एम के पार्टी सांसद विजिला सत्‍यनंथ ने शून्‍यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया। श्रीमती ईरानी ने चिंता व्‍यक्‍त की कि बाल अश्‍लीलता के बारे में इंटरनेट पर पर्याप्‍त सामग्री उपलब्‍ध है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS