ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आज लेंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2019 2:26:45 PM
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आज लेंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ

 मुम्‍बई। मुम्‍बई के दादर में शिवाजी पार्क मैदान में महाराष्‍ट्र विकास अगाडी के नवनिर्वाचित नेता उद्धव ठाकरे को आज शाम मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाने के लिए तैयारियां पूरे जोरों पर हैं। 288 सदस्‍यों वाली विधानसभा में शिवसेना की 56 सीटें हैं जबकि राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की 54 और कांग्रेस की 44 सीटें हैं। 

 
राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने उद्धव ठाकरे को सदन में अपना बहुमत साबित करने के लिए तीन दिसम्‍बर तक सात दिन का समय दिया था। उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री का पद ग्रहण करने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्‍य होंगे। 27 जुलाई 1960 को मुम्‍बई में जन्‍मे उद्धव ठाकरे मुम्‍बई के जे जे स्‍कूल ऑफ आर्ट्स के स्‍नातक रहे हैं और उन्‍होंने पुस्‍तकें भी लिखी हैं। 2002 के बृहनमुम्‍बई महानगर पालिका चुनाव के दौरान उन्‍हें शिवसेना का मार्गदर्शन करने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी जिसमें पार्टी ने अच्‍छा प्रदर्शन किया।  
 
2003 में उन्‍हें पार्टी का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया। 2004 में उनके पिता बालासाहेब ठाकरे ने उन्‍हें पार्टी का नया अध्‍यक्ष घोषित किया। विभिन्‍न पार्टियों के नेताओं, जाने माने लोगों, कारोबारियों और उद्योगपतियों के उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है। शिवसेना ने शपथ ग्रहण समारोह में करीब 400 किसानों को भी आमंत्रित किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS