ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
राष्ट्रीय
लोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए मौखिक उत्तर
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2019 4:58:28 PM
लोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए मौखिक उत्तर

नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को प्रश्नकाल की कार्यवाही के दौरान सभी 20 तारांकित प्रश्नों के साथ ही पूरक प्रश्नों का लिखित व मौखिक जवाब दिया गया। सदस्यों ने विभिन्न मंत्रालयों से जुड़े तारांकित प्रश्नों के साथ ही पूरक प्रश्न भी पूछे जिनका संबंधित मंत्रालय के मंत्रियों की ओर से लिखित व मौखिक जवाब दिए गए। प्रश्नकाल के दौरान सभी तारांकित प्रश्नों के साथ ही पूरक प्रश्नों के जवाब दिए जाने के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन की कार्यवाही का कुशलतापूर्वक संचालन के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार जताया।

 

 
 
बुधवार को सदन की बैठक शुरू होते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों को बिना भूमिका के सीधे अपना सवाल पूछने और संबंधित मंत्री को संक्षिप्त और स्पष्ट जवाब देने के लिए कहा। तत्पश्चात् सदस्यों ने भी अपने सवालों को बिना लाग-लपेट के पूछा और मंत्रियों ने भी संक्षिप्त जवाब देकर सदस्यों को संतुष्ट करने का प्रयास किया। 20 तारांकित प्रश्न और पूरक प्रश्नों के लिखित और मौखिक जवाब दिए जाने के बाद प्रश्नकाल पूरा होने पर अध्यक्ष ओम बिरला और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन को बधाई दी।
 
बिरला ने कहा कि वह सभी सदस्यों और सभी मंत्रीगण को उनके सहयोग के लिए बधाई देते हैं। सदन में सभी 20 प्रश्नों के मौखिक जवाब उनके सहयोग के बिना संभव नहीं हो सकते थे। बिरला ने कहा कि वह प्रयास करेंगे कि सदस्य अपना पूरा प्रश्न पूछें और मंत्री संक्षिप्त एवं सही जवाब दें। उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल में सभी 20 प्रश्न पूरे होने के लिए सभी बधाई के पात्र हैं। सदन शांतिपूर्वक चला इसके लिए वह सभी का आभार व्यक्त करते हैं।
 
बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय, परमाणु ऊर्जा विभाग आदि से संबंधित प्रश्न पूछे गये। लोकसभा अध्यक्ष सामान्य तौर पर विपक्षी दलों के शोर-शराबे के बीच भी प्रश्नकाल पूरा करने का प्रयास करते हैं। इस सत्र में सिर्फ सोमवार को एक दिन प्रश्नकाल की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी जब कांग्रेस सदस्यों के विरोध प्रदर्शन के दौरान उनके तथा मार्शलों के बीच धक्कामुक्की की स्थिति बन गयी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS