ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कार्टाेसैट-3 के सफल प्रक्षेपण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो को दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2019 1:43:26 PM
कार्टाेसैट-3 के सफल प्रक्षेपण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्टोसैट-3 के सफल प्रक्षेपण के बाद भारतीय अतंरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को आज बधाई दी।

 
मोदी ने कार्टाेसैट के सफल प्रक्षेपण पर ट्वीट कर कहा, “मैं इसरो टीम को पीएसएलवी-सी47 के जरिये स्वदेशी कार्टोसैट-3 उपग्रह और अमेरिका के एक दर्जन से अधिक नैनो उपग्रहों के सफलतापूर्वक प्रक्षेपण के लिए बधाई देता हूं। कार्टोसैट-3 हमारी हाई रिज्योलूशन इमेजिन क्षमता को बढ़ाएगा। इसरो ने एक बार फिर देश को गौरवान्वित किया है।”
 
गौरतलब है कि इसरो ने आज सुबह सफलतापूर्वक उपग्रह कार्टाेसैट-3 और अमेरिका के 13 नैनो उपग्रहों को प्रक्षेपित किया और उन्हें उनकी कक्षाओं में स्थापित भी किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS