ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले उद्धव ठाकरे, गुरुवार शाम लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2019 11:56:09 AM
महाराष्ट्र: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले उद्धव ठाकरे, गुरुवार शाम लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

मुंबई। महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। यह सद्भावना मुलाकात बताई जा रही है। इस दौरान उनके साथ पत्नी रश्मी ठाकरे भी साथ रहीं। गुरुवार (28 नवम्बर) शाम को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।विधान भवन में प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर ने नवनिर्वाचित विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे हैं। शिवसेना प्रमुख बाला साहेब के पोते आदित्य ठाकरे ने विधायक पद की शपथ ली है। 

 
मंगलवार देर रात शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सहित अन्य छोटे दल के नेताओं ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया था। इस मौके पर उद्धव ठाकरे राजभवन नहीं जा सके थे। वह होटल ट्राईडेंट में बैठक में हिस्सा लेने के बाद सीधे मातोश्री गए थे। वहां वह स्वर्गीय बाला साहेब के कमरे में जाकर उनके फोटो के समक्ष नतमस्तक हुए थे। 
 
अत्यंत भावुक होने की वजह से ठाकरे राजभवन नहीं जा सके थे, इसलिए वह बुधवार सुबह राजभवन में पत्नी रश्मि ठाकरे के साथ राज्यपाल से मिले। बुधवार शाम 5 बजे तक विधानभवन में राज्य के सभी 288 विधायकों को शपथ दिलाकर कामकाज स्थगित कर दिया जाएगा। 3 दिसम्बर को मुख्यमंत्री को विधानभवन में बहुमत साबित करना होगा।  संभावना है उसी दिन विधानसभा अध्यक्ष का भी चुनाव किया जाएगा।  उद्धव ठाकरे के साथ कौन-कौन शपथ लेगा, यह अभी तय नहीं हो सका है।   
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS